SBI और ICICI बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर घटाई ब्याज की दरें

बिज़नेस

मुंबई:

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बचत बैंक खातें पर वार्षिक ब्याज दर 0.05 प्रतिशत घटाकर 2.70 प्रतिशत कर दी है. वहीं निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने बचत खाते पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है. एसबीआई ने बचत बैंक खातें पर वार्षिक ब्याज दर 0.05 प्रतिशत घटाकर 2.70 प्रतिशत कर दी है. बैंक की वेबसाइट पर
उपलब्ध सूचना के अनुसार संशोधित ब्याज दरें 31 मई से लागू हो गई हैं.बचत बैंक खाते के लिए बैंक के दो स्लैब एक लाख रुपये तक और एक लाख रुपये से अधिक है.

यह भी पढ़ें

चालू वित्त वर्ष में एसबीआई ने दूसरी बार बचत खाते पर ब्याज दरों में कटौती की है. इससे पहले अप्रैल में बैंक ने सभी स्लैब  में बचत बैंक खातें पर ब्याज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 2.75 प्रतिशत कर दिया था. इसके अलावा बैंक ने 27 मई को सभी परिपक्वता अवधि की खुदरा मियादी जमा दरों में 0.40 प्रतिशत तक की कटौती की थी.

आईसीआईसीआई बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसने 50 लाख रुपये से कम की सभी जमाओं पर बज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 3.25 से 3 प्रतिशत कर दिया है. 50 लाख रुपये या उससे अधिक की जमा पर ब्याज दर को 3.75 से घटाकर 3.50 प्रतिशत किया गया है. बैंक ने कहा है कि बचत खाते पर नई ब्याज दरें बृहस्पतिवार से लागू होंगी. पर्याप्त नकदी की स्थिति के बीच नए ऋण की मांग कम होने की वजह से बैंक जमा पर ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं.
 

खबरों की खबर : इधर कोरोना उधर तूफान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Articles You May Like

सोने का भाव 50,000 के पार, आखिर लॉकडाउन की आर्थिक तंगी में भी क्यों आसमान छू रही हैं कीमतें?
इसरो के मंगलयान ने मंगल के सबसे बड़े चंद्रमा की तस्वीर ली
माधुरी दीक्षित ने गोविंदा संग ‘मेरा दिल ना तोड़ो’ पर यूं किया डांस, खूब वायरल हो रहा Video
चाबहार बंदरगाह पासा पलटने वाला, एक बार में रिकार्ड माल का लदान किया
विदेश में चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव से जुड़ी अधिकतर परियोजनाएं कोरोना से प्रभावित : अधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *