हाउसफुल 4

फ़िल्म रिव्यू

Sreeparna Sengupta

कहानी: 1419 में एक साजिश के कारण तीन कपल्‍स की लव स्‍टोरीज अधूरी रह जाती हैं। 2019 में सबका पुनर्जन्‍म होता है, वे फिर से मिलते हैं और फिर से रोमांस शुरू होता है। हालांकि, इस बार ये जोड़े मिक्‍स हो जाते हैं। जो 1419 में हुआ, 2019 में उसे पलटा जा सकता है?

रिव्‍यू: हाउसफुल फ्रैंचाइज का यह चौथा पार्ट है और फिर बिना सिर-पैर वाले ह्यूमर को आगे बढ़ाती है। सच पूछे हैं कि पीछे ले जाती है क्‍योंकि यह 600 साल पहले यानीं 15वीं शताब्‍दी में ले जाती है।

सबसे पहले 2019 में लंदन से शुरुआत होती है जहां हैरी (अक्षय कुमार) एक हेयरड्रेसर है जिसे मेमरी लॉस की समस्‍या है और वह पिछली जिंदगी में पहुंच जाता है। मैक्‍स (बॉबी देओल) और रॉय (रितेश देशमुख) उसके भाई हैं। तीनों कृति (कृति सैनन), नेहा (कृति खरबंदा) और पूजा (पूजा हेगड़े) से शादी करने का प्‍लान बनाते हैं। ये लड़कियां एक अरबपति ठकराल (रंजीत) की बेटियां हैं। हैरी, मैक्‍स और रॉय को इनसे इसलिए शादी करनी है ताकि वे माफिया डॉन माइकल का पैसा चुका सकें जो उनसे मिसप्‍लेस हो गया है।

हाउसफुल 4

मजेदार है ‘हाउसफुल 4’ का नया गाना ‘छम्मो’

Loading

जब शादी का स्‍थान भारत के सीतमगढ़ के रूप में फिक्‍स हो जाता है, तब कपल्‍स यहां पहुंचते हैं। यहां पहुंचकर हैरी की मुलाकात उसकी पिछली जिंदगी के दोस्‍त आखिरी पास्‍ता (चंकी पांडे) से होती है और वह उस समय की सभी चीजों को याद करता है। प्रेमियों की तीन जोड़ियां- राजकुमार बाला देव सिंह (अक्षय कुमार) और रानी मधु (कृति सैनन), बांगड़ू महाराज (रितेश देशमुख) और रानी माला (पूजा हेगड़े), अंगरक्षक धर्मपुत्र (बॉबी देओल) और रानी मीना (कृति खरबंदा) मारे जाते हैं और उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह जाती है जब वे एक बुरी डिजाइन से खुद को निकालते हुए फंस जाते हैं। बाला खुद ‘शैतान का साला’ है और वह माला से शादी करने के लिए चक्रव्‍यूह रचाता है ताकि वह सीतमगढ़ का राजा बन सके।

अब अड़चन यह है कि 2019 में ये कपल्‍स आपस में मिक्‍स हो जाते हैं और बाला फैसला करता है कि जोड़ियां सही सेट होनी चाहिए ताकि कोई इस जन्‍म में अपनी बहन या देवर का पार्टनर न बन जाए।

कुल मिलाकर इस सेंट्रल प्‍लॉट के साथ हाउसफुल 4 टेक ऑफ करती है। मिशन यही है कि चीजें सही हो जाएं लेकिन उसी में कन्‍फ्यूजन होता है। कई बिना सिर-पैर के कॉमिक मोमेंट्स हैं। कई जगह फूहड़ वाली कॉमिडी भी है। एक खास लो पॉइंट वहां है जब रानी मीना ढोंग करती है कि उनके साथ छेड़छाड़ हुई है ताकि धर्मपुत्र उनसे शादी कर ले। कई ऐसी जगह है जहां पुराने जोक्‍स ही इस्‍तेमाल किए गए हैं।

हाउसफुल 4

‘हाउसफुल 4’ का ट्रेलर रिलीज़

Loading

ऐक्टिंग: ऐक्‍ट्रेस के रूप में सबसे लंबा रोल कृति सैनन का है जिन्‍होंने अच्‍छा काम किया है। कृति खरबंदा और पूजा हेगड़े का स्‍क्रीन टाइम कम है। तीनों एकजैसी दिखें, इसलिए उन्‍हें ज्‍यादातर एक कलर के कपड़े पहनाए गए हैं। रितेश देशमुख अपने किरदार में जमे हैं और लोगों को गुदगुदाने में कामयाब रहे हैं। मनोज पाहवा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राणा दग्‍गुबाती और जॉनी लीवर ने ठीक-ठाक ही काम किया है। फिल्‍म अक्षय कुमार के कंधो पर ही टिकी है और वह अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से पूरी फिल्‍म में चमके हैं।


क्‍यों देखें:
कुल मिलाकर हाउसफुल 4 पूरी तरह से पागलपंती है। अगर आप हाउसफुल फ्रैंचाइज के फैन हैं तो यह आपको अच्‍छी लग सकती है। अगर ऐसा नहीं तो सोच-समझकर ही जाएं।

Articles You May Like

पंचांग 15 नवंबर: जानिए आज के शुभ और अशुभ मुहूर्त
जेएनयू प्रोटेस्ट पर HRD मंत्री ने छात्रों से की बात
शादियों के सीजन में शादीशुदा
मीन राशिफल 14 नवंबर: मांगलिक कार्य संपन्न होंगे
राशिफल 16 नवंबरः तुला से वृश्चिक की ओर चले सूर्य, प्रभाव जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *