तस्करी के लिए 21,46,320 रुपये के तरल सोने का शरीर पर कराया लेप, गिरफ्तार

क्राइम

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने सोने की तस्करी करने के लिए अनोखा तरीका आजमाया और अपने शरीर पर तरल सोने का लेप करवा लिया. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सोने की तस्करी करने का प्रयास करते हुए इस आरोपी को चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की इस तरकीब से एयरपोर्ट पर मौजूद लोग अचंभित रह गए. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में लगी है.

यह भी पढ़ेंः वाराणसी एयरपोर्ट पर सैटेलाइट फोन के साथ पकड़ी गईं दो अमेरिकी महिला, थाने में पूछताछ

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी तस्कर के पास से कस्टम विभाग ने 542 ग्राम सोना बरामद किया है, जिसकी कीमत 21,46,320 रुपये बताई जा रही है. वह दुबई से उड़ान संख्या आईएक्स 194 से लखनऊ आया और उसकी पीठ पर तरल सोने का लेप पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि अभी तक आरोपी की पहचान का पता नहीं चल पाया है. कस्टम विभाग के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः बेटियों के लिए आज से यूपी सरकार ने इस बड़ी योजना का शुभारंभ किया

वहीं वाराणसी एयरपोर्ट पर शारजाह से वाराणसी पहुंचे विमान यात्री के पास से भी करीब 9.66 लाख का सोना बरामद किया गया है. उसने 473.200 ग्राम सोने का पेस्ट बनाकर जींस और बनियान में छिपा रखा था. कस्टम अधिकारियों की सख्ती के बावजूद यहां पर एक हफ्ते में चौथी बार सोने की बरामदगी हुई है.

Articles You May Like

5 दिन बाद लगा पेट्रोल के दाम पर ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर
PMC बैंक घोटाला: आर्थिक अपराध शाखा ने 2 ऑडिटरों को किया गिरफ्तार
कार्तिक पूर्णिमा पूजा, इस दिन क्या करें क्या ना करें
नहीं जारी होगा कंज्यूमर एक्सपेंडिचर सर्वे
कोल इंडिया का एकीकृत शुद्ध लाभ 14 प्रतिशत बढ़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *