कांडा पर क्यों विवाद, उस सूइसाइड की कहानी

ताज़ातरीन
NBT

नई दिल्ली
गोपाल कांडा…सिरसा की राजनीति का जाना-पहचाना नाम। 2019 विधानसभा चुनाव में कांडा जीत चुके हैं और समर्थन देकर फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनवाने का सपॉर्ट कर रहे हैं। हालांकि, कांडा द्वारा समर्थन के ऐलान के बाद से ही हंगामा शुरू हो चुका है। इस हंगामे के पीछे की वजह से कांडा का विवादित इतिहास। इसमें उनपर कई तरह के आरोप हैं, जिसमें से प्रमुख है गीतिका नाम की एयरहोस्टेस को आत्महत्या के लिए उकसाना। यहां 7 साल पुराना वह मामला क्या है, जिसकी वजह से कांडा आज भी बदनाम है

गीतिका सूइसाइड केस

कांडा की एक एयरलाइंस कंपनी थी। नाम था मुरली धर लख राम या MDLR कंपनी। इस कंपनी में ही गीतिका शर्मा नाम की एयर होस्टेस काम किया करती थी। 5 अगस्त 2012 में गीतिका ने सूइसाइड कर लिया। पुलिस ने सूइसाइड नोट देखा, जिसमें गोपाल कांडा का नाम था, जिसने हंगामा मचा दिया।

कांडा पर आरोप था कि उन्होंने एयरहोस्टेस गीतिका को आत्महत्या के लिए उकसाया। अपने सूइसाइड नोट में गीतिका ने ही कांडा पर विभिन्न तरह के आरोप लगाए थे। इसमें शोषण और गलत इस्तेमाल प्रमुख था।

गीतिका की मां ने भी किया था सूइसाइड

गीतिका की मौत को अभी सिर्फ 6 महीने ही बीते थे। कांडा जेल में था, तब ही गीतिका की मां ने भी सूइसाइड कर लिया। उनके सूइसाइड नोट में भी कांडा और उनके साथियों को जिम्मेदार ठहराया गया था। फिर करीब डेढ़ साल बाद मार्च 2014 में उन्हें जमानत मिल गई। तब दिल्ली हाई कोर्ट ने उनपर से रेप का चार्ज हटा दिया था। हालांकि, गीतिका सूइसाइड केस में उनपर ट्रायल चलता रहा जो अभी भी जारी है। अब ट्रायल कोर्ट में सबूत रखे जा रहे हैं। मां के सूइसाइड केस वाला मामला भी कोर्ट में है।

मौत से कुछ दिन भी हुई थी गीतिका के साथ दरिंदगी

गीतिका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके साथ हुई दरिंदगी की बातें सामने आई थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, गीतिका के साथ अप्राकृतिक सेक्स किया जाता था। रिपोर्ट के मुताबिक मौत से 48-72 घंटे पहले भी गीतिका से शारीरिक संबंध बनाए गए थे। यह भी सामने आया था कि गीतिका कई बार प्रेगनेंट हुई थीं और बार-बार उनका अबॉर्शन कराया गया था।

नाबालिग थी गीतिका, कांडा के कहने पर नौकरी

करीब 17 साल की उम्र में गीतिका को एमडीएलआर कंपनी या यूं कहें कि कांडा ने एयर होस्टेस के लिए सिलेक्ट कर लिया था। उस वक्त एमडीएलआर एयरलाइंस में सीनियर वाइज प्रेजिडेंट (कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन) रहीं और बॉलिवुड ऐक्ट्रेस नूपुर मेहता ने इसका खुलासा किया था। नूपुर ने बताया था कि गीतिका शर्मा जब एयर होस्टेस की नौकरी पाने के लिए एमडीएलआर एयरलाइंस ऑफिस पहुंची थी, उस समय वह नाबालिग थी। गीतिका को जॉब देने के लिए मना कर दिया गया था।

मगर यह इंटरव्यू कांडा अपने रूम में बैठकर सीसीटीवी कैमरों की मदद से देख रहा था। उसने फोन करके गीतिका को नौकरी पर रखने के लिए कहा। कांडा से कहा भी गया कि वह नाबालिग है, मगर कांडा ने कहा कि 6 महीने में यह बालिग हो जाएगी। इतने समय के लिए उसे ट्रेनिंग में रखो।

एयर होस्टेस सिलेक्ट करने में होती थी कांडा की दिलचस्पी

कांडा पर हमेशा एयरलाइंस के अन्य डिपार्टमेंट की तुलना में एयर होस्टेस वाले विंग को अधिक तवज्जो देने के आरोप भी लगे। नूपुर ने कहा था कि कांडा खुद लड़कियों की ड्रेस और शूज तक सिलेक्ट करते थे।

नूपुर ने बताया था कि शुरुआत में कांडा ने गीतिका का जन्मदिन भी अपने फार्म हाउस पर मनाया था। गीतिका के सिर पर घुमाकर नोटों की गड्डी भी उड़ाई गई थी। उस वक्त गीतिका बहुत खुश रहती थीं, मगर बाद में वह तनाव में रहने लगीं। नूपुर ने मई 2006 में एमडीएलआर एयरलाइंस को ज्वाइन किया था और अगस्त 2008 में उसे छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने मुंबई चली गई थीं।

10 दिन गायब रहे कांडा, फिर गए तिहाड़

गीतिका के सूइसाइड के बाद कांडा 10 दिन तक गायब रहे और जब सामने आए तो सारे आरोपों को नकारने लगे। मामला बढ़ता देख उन्होंने सरेंडर कर दिया। तब उन्हें रेप, सूइसाइड के लिए उकसाना, साजिश रचने जैसे अपराधों के चार्ज लगाकर अरेस्ट किया गया था। उस वक्त हुड्डा सरकार में मंत्री थे, जिससे उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था।

जेल से आकर बनाई पार्टी, हारे चुनाव

जेल से आकर गोपाल कांडा ने हरियाणा लोकहित नाम की पार्टी बनाई थी। इससे वह सिरसा से ही 2014 का विधानसभा चुनाव भी लड़े थे, लेकिन तब उन्हें INLD के मक्खन लाल सिंघल ने हरा दिया था। इससे पहले कांडा ने 2009 में भी चुनाव लड़ा था। तब वह सिरसा सीट से जीत भी गए थे।

Articles You May Like

आसमान में भारतीय विमान पर गिरी बिजली, पायलट ने जारी किया अलर्ट और पास में था पाकिस्तानी एयरपोर्ट…
परिणीति चोपड़ा ने सानिया मिर्जा को लेकर दिया बड़ा बयान, बोलीं- ‘आप इस फरेबी दुनिया में…’
बाल दिवस 2019 : बच्चे कौन हैं, क्या चाहते हैं आपसे?
CBSE में निकलीं वेकंसी, जानें कैसे करें आवेदन
दिल्ली-NCR में 15 तक स्कूल बंद करने के निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *