उलटी चाल से बुध आए कुंभ में, अगले 1 महीने कई राशियों को फायदा

राशि


15 मार्च को सूर्य के राशि परिवर्तन के कुछ समय बाद बुध ने भी राशि परिवर्तन कर लिया है। बुध अब उलटी यानी वक्री चाल से शनि की राशि कुंभ में पहुंच गए हैं। इस राशि में 28 मार्च तक बुध अब वक्री चाल से चलते हुए मार्गी यानी सीधी चाल चलना आरंभ करेंगे और 11 अप्रैल को वापस मीन राशि में पहुंच जाएंगे। आपको बता दें कि 25 फरवरी को बुध मीन में आ चुके थे और 5 मार्च को इनकी चाल वक्री हो गई थी। बुध के इस बदलाव का अर्थव्यवस्था, नौकरी-व्यवसाय और आपकी राशि पर काफी असर दिख सकता है।

पौराणिक ग्रंथों के अनुसार बुध चंद्रमा व बृहस्पति की पत्नी तारा की संतान माने जाते हैं। इसलिए इनमें चंद्रमा व बृहस्पति की विशेषताएं पायी जाती हैं। ये बुद्धि, वाणी, शिक्षा, शिक्षण, गणित, तर्क, यांत्रिकी, ज्योतिष, लेखाकार, आयुर्वेद, लेखन, प्रकाशन, रंगमंच, एवं निजी व्यवसाय आदि के कारक माने जाते हैं। बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा, वहीं दूरसंचार एवं तकनीकी क्षेत्र में भारत की स्थिति बेहतर होगी, शेयर बाजार में भी तेजी के प्रबल संकेत प्राप्त हो रहे हैं।

1/13बुध के कुंभ में वक्री चाल का प्रभाव जावें

बुध ग्रह का वक्री, उदय, राशि परिवर्तन का सीधा प्रभाव मनुष्यों की बुद्धि पर पड़ता है क्योंकि बुध ग्रह मानव की बुद्धि का प्रतीक माना गया है। जन्म राशि से बुध गोचर वश पहले भाव में हो तो धन हानि, दूसरे भाव में हो तो आर्थिक लाभ, तीसरे भाव में हो तो शत्रु भय, चौथे भाव में हो तो धन लाभ, पांचवे भाव में हो तो स्त्री-पुत्र से विरोध या वाद-विवाद, छठे भाव में हो तो सर्व कार्य सिद्धि, सातवें भाव में हो तो वाद-विवाद, आठवें भाव में हो तो संतान से सुख व धन लाभ, नौवें भाव में हो तो बाधाएं, दसवें भाव में हो तो सभी प्रकार के सुख, ग्यारहवें भाव में हो तो उन्नति एवं पुष्टि दायक तथा बारहवें भाव में हो तो पराजय, भय एवं दीनता प्राप्त होती है। ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय के अनुसार विभिन्न राशियों के जातकों पर बुध के इश परिवर्तन का प्रभाव जानेंः-

2/13मेष राशि

वक्री बुध आपकी राशि के 11वें भाव में गोचर कर रहा है। लाभ स्थान पर बुध का गोचर धन प्राप्ति के संकेत दे रहा है। इस दौरान आप काफी सक्रिय रहेंगें, आपकी सामाजिक गतिविधियां भी बढ़ सकती हैं। प्रेमी युगल के लिए यह गोचर काफी अनुकूल रहेगा और आप रोमांस में समय बिताएंगे।

3/13वृष राशि

वक्री बुध आपकी राशि के 10वें भाव में गोचर कर रहा है। वृष राशि से बुध कर्मभाव में काम करेगा जो कि व्यावसायिक तौर पर सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्योन्नति निश्चित रूप से प्राप्त होगी। इस दौरान आप कार्यस्थल पर किसी से बहसबाजी या फिर वाद-विवाद में न पड़ें, अन्यथा आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है।

Recommended byColombia

4/13मिथुन राशि

वक्री बुध आपकी राशि के नवम भाव और भाग्य स्थान में गोचर कर रहे हैं। इस दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और धन प्राप्ति के नए अवसर आपके हाथ लग सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। लंबे समय से रुके काम बनने लगेंगे, जिससे आपको लाभ होगा।

श्रद्धालुओं पर हुई लड्डुओं की बौछार, लठमार होली आज

5/13कर्क राशि

आपकी राशि से बुध आठवें स्थान में गोचर कर रहे हैं। प्रफेशनली इस समय आप अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। अनपेक्षित स्त्रोत से धन प्राप्ति के आसार भी बन रहे हैं। ऑफिस में साथियों के साथ मेल-मिलाप अच्छा रहेगा। धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं।

6/13सिंह राशि

आपकी राशि से बधु सातवें भाव में गोचर कर रहे हैं। बुध का यह गोचर आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है, वाद-विवाद से विशेष रूप से बचें। कार्यस्‍थल पर सहयोगियों के साथ थोड़ा संयम रखकर बात करने की आवश्‍यकता है। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी और दांपत्य जीवन मधुर बनेगा।

8/13तुला राशि

वक्री बुध आपकी राशि के पांचवें भाव में गोचर कर रहा है। बुध का गोचर तुला राशि वालों को प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना कराएगा। इस समय आपका मन काफी अस्थिर रहेगा। ध्यान एवं योग क्रियाओं से आपको राहत मिलेगी। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आपका नुकासान हो सकता है।

9/13वृश्चिक राशि

वक्री बुध का गोचर आपकी राशि के चतुर्थ भाव में हो रहा है। बुध का राशि परिवर्तन जहां वृश्चिक राशि वालों को धन लाभ प्रदान करेगा, वहीं परिवार के लिए सकारात्मक वातावरण का आनंद दिलाएगा। कार्यस्थल पर आपको सफलता की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति में लाभ होगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाने के प्रबल योग बन रहे हैं।

बरसाने की विश्व प्रसिद्ध लट्ठमार होली आज, इस तरह गोपियां बढ़ा रही हैं ताकत

10/13धनु राशि

वक्री बुध का गोचर आपकी राशि से तीसरे भाव में हो रहा है। यह समय धनु राशि वालों को विशेष सावधानी रखने का है। शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं, सतर्क रहें तथा सोच-समझकर ही निर्णय लें। आप अपने दिमाग की जगह दिल का इस्तेमाल करें और सही निर्णय लेने के लिए अपने दिल की ही सुनें।

12/13कुंभ राशि

वक्री बुध का परिवर्तन आपकी ही राशि में हो रहा ह।, इस समय अवधि में प्रतिस्पर्धी आपको हानि पंहुचाने की कोशिश कर सकते हैं, अतः सतर्कता आवश्यक है। इस दौरान आपकी बुद्धि का विकास होगा और आप कुछ नई चीजें सीखने में भी रुचि जाहिर करेंगे। पार्टनर के साथ रोमांस की नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं।

13/13मीन राशि

वक्री बुध आपकी राशि के 12वें भाव में गोचर कर रहा है। बुध का यह राशि परिवर्तन मीन राशि वालों के लिए किसी संपत्ति को लेकर विवाद होने की संभावना जता रहा है। संपत्ति के लेन-देन में सावधानी बरतें। कर्ज का भार बढ़ने के आसार हैं। इस दौरान कानूनी कार्यवाही से संबंधित कार्यों में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है।

Products You May Like

Articles You May Like

हेमा मालिनी की खातिर धर्मेंद्र करने जा रहे हैं ये काम, ड्रीमगर्ल ने खुद किया ऐलान…
बीजेपी को प. बंगाल में मिलेगा ‘रसोगुल्ला’: ममता
चुनाव आयोग की पाबंदी खत्म होते ही मायावती ने योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना, बोलीं- शहर-शहर मंदिरों में जाकर…
Honor 8 Pro को भारत में मिला एंड्रॉयड पाई अपडेट
राशिफल 16 अप्रैल: सिंह राशि में लाभ योग, जानें अन्‍य राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *