Redmi Note 7 एक तरह से है वाटरप्रूफ!

गैजेट्स 360

शाओमी के सह-संस्थापक ली जून ने खुलासा किया है कि Xiaomi Redmi Note 7 सभी पोर्ट, बटन और कैमरा मॉड्यूल पर वाटरटाइट सील्स के साथ आता है। बता दें कि बीते हफ्ते चीनी मार्केट में शाओमी रेडमी नोट 7 से पर्दा उठाया गया था। यह शाओमी से हाल ही में अलग हुए रेडमी सब-ब्रांड का पहला फोन है। वाटरटाइट सील्स की मौज़ूदगी से फोन को पानी के मामूली छींटों से प्रोटेक्शन मिलेगी। अगर फोन पर थोड़ा पानी भी गिर जाए तो उसे दिक्कत नहीं होगी। लेकिन कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि फोन को कोई आईपी सर्टिफिकेशन नहीं मिला है।

ली जून ने एक वीबो पोस्ट में लिखा है, Redmi Note 7 सभी बटन और पोर्ट पर वाटरप्रूफ डिज़ाइन के साथ आता है। सिम कार्ड ट्रे, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, बटन और कैमरा मॉड्यूल पर वाटरटाइट सील्स की प्रोटेक्शन दी गई है। कंपनी ने लाउडस्पीकर के एरिया में पानी घुसने से रोकने एक मैंबरेन भी दिया है। इन अपग्रेड के बावजूद फोन वाटर रेसिस्टेंट नहीं है। कंपनी के प्रोडक्ट पेज पर भी यह साफ-साफ लिखा है। पेज पर लिखा है कि फोन डस्ट और स्प्लैश प्रूफ है, लेकिन कम वक्त के लिए। कंपनी ने वेबसाइट पर लिखा है, फोन को पानी में डुबोया नहीं जा सकता और इसे डस्टी एरिया से भी बचाना होगा।
 

redmi note 7 watertight seal

 

Xiaomi Redmi Note 7 स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) वाला रेडमी नोट 7 एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा। इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5 डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल हुआ है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम मिलेगी। फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Redmi Note 7 में दो रियर कैमरे हैं। एलईडी फ्लैश के साथ 48 मेगाापिक्सल का सोनी आईएमएक्स586 सेंसर है जिसका अर्पचर एफ/1.8 और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4 सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, 4 जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और वाई-फाई सपोर्ट शामिल है।

Products You May Like

Articles You May Like

वॉट्सऐप की ये ट्रिक्स क्या आपको हैं पता
भारती इंफ्राटेल का तीसरी तिमाही मुनाफा 11% बढ़कर 648 करोड़ रुपये
RRB ALP: कैसा रहा आखिरी दिन का पेपर?
लॉन्च हुआ बिना बटन, स्पीकर और चार्जिंग पोर्ट वाला दुनिया का पहला फोन
स्मार्टवॉच के लिए ऑन-डिमांड ईसीजी फीचर लाएगा गूगल, स्टडी वॉच पर होगा टेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *