शादी या रिलेशनशिप में कहीं ब्रेकअप के चांस तो नहीं, हाथ की ये रेखाएं देखकर पहचानें

राशि


हस्‍तरेखा विज्ञान में बताया गया है कि आपके हाथ में कुछ ऐसी रेखाएं भी होती हैं जो यह बताती हैं कि वैवाहिक जीवन में आपको सफलता मिलेगी या नहीं। या फिर पार्टनर के साथ कहीं आपके रिलेशनशिप में ब्रेकअप की नौबत तो नहीं आ जाएगी। हाथ में मौजूद इन रेखाओं और चिह्नों को देखकर आप भी जान सकते हैं कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ…

1/5विवाह रेखा पर बना हो कांटे का चिह्न

यदि आपकी विवाह रेखा अंत में एक कांटे जैसे चिह्न पर समाप्‍त हो रही हो तो आपके रिलेशनशिप में कुछ समय बाद ब्रेकअप आ सकता है। इसके अलावा मंगल पर्वत से कोई रेखा निकलकर यदि भाग्‍य, मस्तिष्‍क रेखा और हृदय रेखा को काटते हुए बुध पर्वत पर जाकर समाप्‍त हो रही हो तो ऐसे लोगों के जीवन में तलाक या फिर ब्रेकअप का संकट बना रहता है।

2/5शनि पर स्थित हो कांटे का चिह्न

यदि शुक्र से कोई रेखा निकले और शनि पर्वत पर एक कांटे के चिह्न के रूप में समाप्‍त हो तो यह ब्रेक अप का संकेत है। ऐसे लोगों के जीवन में रिश्‍तेदारों के हस्‍तक्षेप से खासी समस्‍या पैदा हो सकती है। यदि ऐसी कोई रेखा शुक्र पर्वत पर तारे के चिह्न में से निकले तो ऐसे लोगों के रिलेशन में देर-सवेर अलगाव की नौबत आ जाती है।

शादी के बाद किस्‍मत का साथ और करियर में सफलता मिलेगी या नहीं, तय करती हैं ये रेखाएं

3/5अंगूठे पर हो काला तिल

यदि हाथ में कोई रेखा बुध पर्वत से शुरू होकर गुरु पर्वत से होते हुए मंगल पर्वत पर नीचे की ओर झुक जाती है और हाथ में अंगूठे के तल में कोई काला तिल हो तो यह स्‍पष्‍ट रूप से ब्रेक अप की ओर इशारा करता है। ऐसे लोगों के जीवन में जब वैवाहिक योग और रिलेशनशिप का वक्‍त आता है तो कोई न कोई अप्रिय घटना अवश्‍य होती है। ये लोग अपने संबंधों को अधिक दिन तक नहीं चला पाते।

Recommended byColombia

4/5अंगूठे से कनिष्‍ठा उंगली की ओर जाए रेखा

यदि विवाह रेखा पर कोई द्वीप बने और कोई रेखा मंगल पर्वत से शुरू होकर भाग्‍य रेखा, मस्ति‍ष्‍क रेखा, हृदय रेखा को काटते हुए बुध पर्वत की ओर जाए तो ऐसे लोगों के लिए ब्रेक अप से बच पाना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसे लोगों को शत्रुओं और पीछे से वार करने वाले लोगों से भी सावधान रहने की आवश्‍यकता होती है।

उंगलियों के बीच दूरी बताती है बड़े आदमी बनेंगे, बढ़ापा कटेगा सुख से

5/5कोई रेखा चंद्र पर्वत या फिर शुक्र पर्वत से निकले

हाथ में गुरु पर्वत पर क्रॉस का चिह्न जीवन में सुख और वैवाहिक जीवन में खुशी को दर्शाता है। हालांकि कोई रेखा शुक्र पर्वत से निकलकर भाग्‍य रेखा को काटे तो ऐसे लोगों के जीवन में रिशतेदारों के हस्‍तक्षेप से संबंध विच्‍छेद की नौबत आ जाती है। इसी प्रकार से चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर भाग्‍य रेखा को काटे तो ऐसे व्‍यक्ति कभी अपने संबंधों में प्रतिबद्ध नहीं रह पाते।

Products You May Like

Articles You May Like

घर में इस स्थान को रखेंगे ऊंचा तो दिन ब दिन होते जाएंगे धनवान
दिल्लीः पुलिस को देखकर नेपाली लड़कियों का तस्कर कूदा यमुना में, कांस्टेबल ने लगा दी नदी में छलांग
साथी ने ऑफिस ले जाने के बहाने लिफ्ट देकर महिला से किया रेप, नामी कंपनी में काम करते हैं दोनों
UP Police: फायरमैन/जेल वार्डर की बंपर वेकन्सी
बजट से नौ दिन पहले वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार पियूष गोयल को सौंपा गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *