UP: टीचर्स के 69 हजार पदों के लिए करें अप्लाई

कैरियर, जॉब junction

UP Assistant Teacher Vacancy 2019 के तहत उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट टीचर्स के 69 हजार पद भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। Examination Regulatory Authority (ERA) ने इसके लिए आवेदन मंगाए हैं। आज दोपहर के बाद से आप इन पदों के लिए ऑफिशल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ईआरए के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि 6 दिसंबर 2018 से आवेदक शिक्षकों के इन पदों के लिए आवेदन कर पाएंगे और उसी दिन से फीस जमा करने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

ऑनलाइन पंजीकरण 20 दिसंबर शाम 6 बजे तक किए जा सकेंगे जबकि शुल्क 21 दिसंबर तक जमा किया जा सकेगा। ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने और प्रिंट लेने की अंतिम तारीख 22 दिसंबर होगी। 11 जनवरी तक आपत्तियां लेने के बाद 18 जनवरी तक विशेषज्ञ समिति गठित कर 19 जनवरी को संशोधित आंसर-की जारी की जाएगी । 22 जनवरी को परीक्षा का परिणाम जारी करने के एक माह के अंदर ही चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित जिले में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की तरफ से प्रमाण पत्र दे दिए जाएंगे।

18 नवंबर को हुई टीईटी में सफल रहे अभ्यर्थी परीक्षा में भाग ले सकेंगे। टीईटी की संशोधित आंसर-की जारी हो चुकी है और रिजल्ट 8 दिसंबर तक आने की संभावना है। 28 जून को जारी एनसीटीई की गाइडलाइंस के अनुसार इस बार प्राइमरी स्तर की शिक्षक भर्ती में बीएड डिग्रीधारक भी अहर्ता माने जाएंगे। पहले बेसिक शिक्षक भर्ती के लिए बीएड की डिग्री मान्य थी, लेकिन बीच में इसे हटा दिया गया था।

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *