भाजपा नेता की हत्या मामला: नोएडा प्रशासन ने अन्य आरोपी पर लगाया रासुका 

ताज़ातरीन

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने पिछले साल नवंबर में एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या के मामले में एक अन्य अपराधी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) लगाने की बुधवार को घोषणा की. बता दें कि जिला प्रशासन ने दो दिन पहले इस मामले में मुख्य षड्यंत्रकर्ता अरुण यादव पर रासुका के तहत मामला दर्ज किया था. जिला मजिस्ट्रेट ब्रजेश नारायण सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा की मौजूदगी में बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि जेल में बंद 26 वर्षीय आरोपी अनिल भाटी सुरक्षा एवं लोक व्यवस्था के लिए खतरा है. 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या

उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा के गघोला गांव का रहनेवाला भाटी अपनी गिरफ्तारी तक दिल्ली के पटपड़गंज में रह रहा था. पिछले साल 15 नवंबर को ग्रेटर नोएडा में भाजपा के एक स्थानीय कार्यकर्ता शिव कुमार की हत्या उनके चालक और निजी सुरक्षा गार्ड के साथ कर दी गई थी. नेता को मारने का काम सुंदर भाटी गिरोह को दिया गया था जबकि इसका षड्यंत्र यादव ने रचा था. यूपी में बीजेपी नेता की हत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में भाजपा नेता विजय पंडित की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने वाहनों को फूंका

टिप्पणियां

इससे पहले इसी साल चार दिसंबर को एक बीजेपी नेता की लखनऊ में हत्या कर दी गई. पुलिस के अनुसार कुछ अज्ञात लोगों ने लखनऊ के बादशाह नगर में भाजपा नेता प्रत्यूष त्रिपाठी की चाकू गोदकर हत्या कर दी थी. भाजपा नेता की हत्या करने के बाद आरोपी उन्हें बीच सड़क पर ही फेंकर कर फरार हो गए थे. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल नेता को ट्रामा सेंटर पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. अपने नेता की मौत की मिलते ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ता ट्रामा पहुंच गए और हंगामा करने लगे. मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई और काफी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया गया. 

VIDEO: ग्रेटर नोएडा में बीजेपी नेता की हत्या.

 

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *