NDA-NA (II) रिटन के रिजल्ट जारी, यूं देखें

शिक्षा

9 सितम्बर 2018 को आयोजित हुईं National Defence Academy(NDA) और Naval Academy(II)(NA II) की लिखित परीक्षाओं के परिणाम UPSC ने जारी कर दिए हैं। जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा को पास कर लिया है वे अब इंटरव्यू के लिए योग्य हो चुके हैं। इंटरव्यू की प्रक्रिया 2 जुलाई 2019 से शुरू होगी जिसे सर्विस सिलेक्शन बोर्ड(SSB) कंडक्ट कराएगा। यह इंटरव्यू एनडीए के 142वें कोर्स और इंडियन नेवल अकैडमी के 104वें कोर्स के लिए होंगे।

यूपीएससी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है, ‘लिखित परीक्षा के परिणाम आने के दो हफ्तों के अंदर कैंडिडेट्स को joinindianarmy.nic.in पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद सफल कैंडिडेट्स को एसएसबी इंटरव्यू के लिए सिलेक्शन सेंटर और डेट अलॉट करेगा। इसकी जानकारी कैंडिडेट्स को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेज दी जाएगी। अगर किसी कैंडिडेट ने इस वेबसाइट पर पहले ही रजिस्टर कर लिया है तो उसे फिर से रजिस्टर करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा अगर किसी कैंडिडेट के मन में कोई सवाल या लॉगइन से जुड़ी कोई समस्या है तो वह dir-recruiting6-mod@nic.in पर ईमेल के जरिए संपर्क कर सकता है’।

बता दें कि इंटरव्यू के दौरान कैंडिडेट्स को अप्लाई किए गए पद के अनुसार अपने ऑरिजनल एज सर्टिफिकेट और एजुकेशनल क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट जमा करना होगा। कैंडिडेट्स के मार्क्स फाइनल रिजल्ट आने के 15 दिनों के भीतर किए जाएंगे। रिजल्ट को जानने के लिए कैंडिडेट्स यूपीएससी की वेबसाइट को चेक कर सकते हैं।

यूं देखें अपना रिजल्ट

1.
www.upsc.gov.in पर क्लिक करें

2. होमपेज के राइट साइड What’s new के नीचे कई लिंक दिखेंगे

3. और नीचे जाने पर view all पर क्लिक करें

4. एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, उसमें अपना रिजल्ट चेक करें

Products You May Like

Articles You May Like

Tinder Date के बाद लड़के ने कर दिया ऐसा मैसेज, लड़की रह गई हैरान, वायरल हुई पोस्ट
Magh Purnima 2019: माघ पूर्णिमा की कथा और पूजा विधि
टाइगर श्रॉफ ने बंदूक के साथ दिखाया जबरदस्त एक्शन, ट्रेनिंग लेकर गुंडों की यूं करेंगे धुलाई- देखें Video
फेसबुक पर लड़कों का हौसला
राशिफल 18 फरवरीः कर्क राशि में आज चंद्रमा का संचार, ऐसा गुजरेगा आपका रविवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *