पेटीएम के मालिक को ब्लैकमेल करके 20 करोड़ मांगने वाली कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट गिरफ्तार

बड़ी ख़बर

नई दिल्ली: पेटीएम कंपनी के मालिक को ब्लैकमेल कर 20 करोड़ रुपये मांगने के तीन आरोपियों को नोएडा के थाना सेक्टर-20 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में कंपनी की महिला वाइस प्रसिडेंट, उसका पति और एक अन्य कर्मचारी शामिल है.

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट व विजय शेखर शर्मा के भाई अजय शेखर शर्मा की शिकायत पर नोएडा के कोतवाली सेक्टर 20 में इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की गई है. इस मामले में शामिल कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें भेजी गई हैं.
 
कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट व विजय शेखर शर्मा के भाई अजय शेखर शर्मा ने थाना सैक्टर 20 में एफआईआर दर्ज कराई थी कि पेटीएम कंपनी के एमडी विजय शेखर शर्मा से 20 सितंबर को व्हाट्सऐप कॉल करके डॉटा को सार्वजनिक करने की धमकी देकर 20 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई. उसके दिए गए खाते में कंपनी की तरफ से 10 अक्टूबर को चेक करने के लिए 67 रुपये और बाद में 15 अक्टूबर को दो लाख रुपये ऑन लाइन ट्रांसफर किए गए हैं.

यह भी पढ़ें : हम उपभोक्ताओं का ब्योरा किसी संस्था को नहीं देते : पेटीएम

पुलिस ने जब मामले की तफ्तीश की तो पता चला कि इन सारी कारगुजारियों के पीछे कंपनी की वाइस प्रेसीडेंट सोनिया धवन, जो कि विजय शेखर की निजी सचिव भी हैं, का हाथ है. पुलिस ने सोमवार को सोनिया धवन, उनके पति रूपक जैन व कंपनी के कर्मचारी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है.
 
अजय शेखर शर्मा ने बताया कि प्रतीक लोरीयल सोसायटी सेक्टर 120 में रहने वाली सोनिया धवन कंपनी में वाइस प्रेसीडेंट थी. वह कंपनी में पिछले 10 वर्षों से जुड़ी हुई थी. आरोप है कि सोनिया ने साजिश के तहत उनके भाई के मोबाइल और कंप्यूटर से गोपनीय और निजी डाटा चोरी कर लिया. सोनिया, विजय शेखर की निजी सचिव होने के कारण हमेशा उनके साथ ही रहती थीं और कंपनी के सभी कार्य के बारे में उसे जानकारी होती थी. उन्हें मोबाइल और कंप्यूटर का पासवर्ड तक पता था. इसका फायदा उठाते हुए उसने निजी डाटा चोरी कर लिया. इस साजिश में उसका पति रूपक जैन और शाहदरा सूरजपुर निवासी कंपनीकर्मी देवेंद्र कुमार भी शामिल था.

टिप्पणियां

VIDEO : मैसजिंग के लिए भी पेटीएम

आरोप है कि वह साजिश के तहत कोलकाता निवासी आरोपी रोहित चोमल की मदद से उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी. रोहित अभी फरार है.

Products You May Like

Articles You May Like

देश भर में छठ की छटा, देखें नदियों से सागर तक कैसे मनाया गया छठ महापर्व
भारत और विदेश में अंतर
जीएसटी महत्वपूर्ण सुधार, केवल दो तिमाही में पड़ा वृद्धि पर असर: जेटली
Oppo A7 बेंचमार्किंग वेबसाइट पर लिस्ट, स्पेसिफिकेशन्स का चला पता
योगी सरकार के मंत्री बोले, शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *