5 स्टार होटल हयात कांडः आशीष के साथ कौन थीं तीन विदेशी लड़कियां, जो घटना के बाद देश छोड़कर भागीं

ताज़ातरीन

नई दिल्ली: दिल्ली के पांच सितारा होटल हयात में ‘पिस्टल कांड’ (Delhi Hotel Hyatt Gun Incident) के बाद आखिरकार पटियाला कोर्ट में आरोपी आशीष पांडेय ने सरेंडर कर ही दिया. कोर्ट की अनुमति के बाद आशीष पांडेय से हुई पुलिस की पूछताछ में कई बातें निकलकर सामने आईं. मगर इस बात का पता नहीं चल सका कि घटना वाली रात आशीष के साथ कार में वे तीन लड़कियां कौन मौजूद थीं, जो बाद में हिंदुस्तान छोड़कर फरार हो गईं. हालांकि अब तक की पूछताछ में यूपी के अंबेडकरनगर से बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय के आरोपी बेटे आशीष पांडेय ने बताया है कि हयात होटल में वारदात को अंजाम देने के बाद उसने तीनों लड़कियों को पहले दिल्ली में उनके होटल पर छोड़ा. उसके बाद खुद दिल्ली के जंगपुरा में अपने घर पर गया था, जहां रात भर वह रुका. उसे यह कतई अंदाजा नहीं था कि पिस्टल से धमकाने वाली यह घटना इतनी तूल पकड़ लेगी. 

यह भी पढ़ें-दिल्ली के फाइव स्टार होटल में गुंडागर्दी, आरोपी आशीष पांडेय और घटना से जुड़ीं 10 बातें

उसके बाद अगले दिन यानी 14 अक्टूबर को आशीष पांडेय लखनऊ के लिए रवाना हुआ. रात में लखनऊ पहुंच गया. तब तक सब कुछ सामान्य था. मगर,  उसके बाद 15 अक्टूबर को जब अचानक सोशल मीडिया पर पिस्टल कांड और गाली-गलौज का वीडियो वायरल हुआ और पूरी घटना न्यूज़ चैनलों पर प्रमुखता से चलने लगी तो आशीष डर गया.  पकड़े जाने के डर से वह लखनऊ से भी भाग कर पूर्वी यूपी पहुंचा. जहां अपने जानकारों के घर रुका. दिल्ली से गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम के यूपी पहुंचने पर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की आशंका पर वह पूरब से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तरफ निकल गया. जहां आशीष पांडेय अपने दोस्त के यहां रुका. एफआईआर दर्ज होने के बाद आशीष पांडेय को मीडिया रिपोर्ट से ऐसा लगा बात ज्यादा बढ़ गयी है तो फिर डर के मारे अंडरग्राउंड हो गया और कानूनी विकल्प ढूंढने लगा. आखिरकार उसने गुरुवार को दिल्ली की पटियाला अदालत में सरेंडर कर दिया.

यह भी पढ़ें-VIDEO: दिल्ली के 5 सितारा होटल के लेडीज टॉयलेट में घुसा BSP के पूर्व सांसद का बेटा, टोका तो लड़की पर तानी पिस्टल

दिल्ली पुलिस की जांच टीम FRRO से ये जानकारी लेने की कोशिश कर रही है आखिरकार उस रात आशीष पांडेय के साथ कार में मौजूद तीनो विदेशी लड़कियां कब हिंदुस्तान छोड़कर फरार हुई.पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आशीष पांडेय पूर्वी यूपी तक अपने परिवार के साथ था उसके बाद वो अकेले पश्चिमी यूपी में अपने दोस्त के यहां पहुंचा. वारदात वाली रात आशीष पांडेय जिस बीएमडब्ल्यू कार में सवार था वो दिल्ली पुलिस ने बरामद कर ली है, पुलिस की टीम देर रात तक कार को लेकर दिल्ली आ जायेगी.

जिस हथियार को आशीष पांडेय दिल्ली के हयात होटल में हाथ मे लिए नज़र आ रहा है वो दिल्ली पुलिस में बरामद कर लिया है. साथ ही कई ऐसी जानकारियां है जो अभी इस केस को लेकर दिल्ली पुलिस के लिए जुटाना जरूरी है, लिहाजा पुलिस एक बार फिर आशीष पांडेय की कल अदालत में रिमांड मांगेगी.

टिप्पणियां

वीडियो-पुलिस रिमांड पर आशीष पांडे 

 

Products You May Like

Articles You May Like

रिपब्लिक डे पर भाषण की एक झलक, ऐसे करें तैयारी
Reliance Jio यूज़र्स की संख्या 28 करोड़ के पार
केंद्रीय विश्वविद्यालयों का मामला : सुप्रीम कोर्ट के फैसले से SC, ST और OBC की नियुक्तियों पर होगा असर
राजन ने दक्षिण एशिया के देशों के बीच अधिक व्यापार सहयोग की वकालत की
Today in History: सुभाष चंद्र बोस और शिवसेना का गठन करने वाले बाल ठाकरे जन्मे थे आज, जानिए 23 जनवरी का पूरा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *