फंस सकती है डील, जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल के साथ टाटा ग्रुप असहज

बिज़नेस

कला विजयराघवन/इंदुलाल पीएम/बैजू कालेश, मुंबई
टाटा ग्रुप जेट एयरवेज पर अपना पूरा नियंत्रण चाहता है। वह चाहता है कि कंपनी से गोयल परिवार निकल जाए, इसलिए उसने जेट एयरवेज पर आंशिक हिस्सेदारी और साझे नियंत्रण के शुरुआती प्रस्ताव को ठुकरा दिया। जेट और टाटा ग्रुप में हो रही बातचीत से करीबी से जुड़े लोगों ने बताया कि टाटा ग्रुप ने जेट के प्रतिनिधियों के सामने स्पष्ट कर दिया है कि टाटा ग्रुप पूरी कंपनी का अधिग्रहण करेगा या फिर हवाई जहाज और अन्य जरूरी संपत्तियां खरीदेगा। उसकी ऐसी किसी डील में कोई दिलचस्पी नहीं है जिसमें नरेश गोयल के हाथों में नियंत्रण बरकरार रहे। अभी जेट एयरवेज के मौजूदा प्रमोटर नरेश गोयल और उनकी पत्नी के पास कंपनी की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने कहा गुरुवार को

खबर

+ दी थी कि जेट एयरवेज स्टेक सेल के लिए टाटा ग्रुप के साथ शुरुआती बातचीत कर रही है। जेट के प्रतिनिधियों ने टाटा को 26% हिस्सेदारी और वाइस-चेयरमैन समेत कुछ बोर्ड स्तर के पद देने की पेशकश की। लेकिन, टाटा ग्रुप ने इसे खारिज कर दिया। बातचीत से जुड़े एक टॉफ ऑफिशर ने कहा, ‘टाटा ग्रुप पूरी एयरलाइन खरीदने और अपने मौजूदा (एयरलाइंस) बिजनस को बड़े पैमाने पर बढ़ाने की इच्छा रखता है।’ जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि यह सब अटकलबाजी है जबकि टाटा संस की प्रवक्ता ने कहा, ‘हम मार्केट की अटकलबाजियों पर कॉमेंट नहीं करते।’

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और जेट एयवरेज के चेयरमैन नरेश गोयल एक बार मिल चुके हैं। इनकी बातचीत आगे भी जार रह सकती है, बशर्ते जेट एयरवेज अपने प्रस्ताव को टाटा ग्रुप के पक्ष में संशोधित करे। गौरतलब है कि अमेरिका के राज्य टेक्सस की प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल ने भी जेट एयरवेज के इसी तरह का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। गोयल और उनकी पत्नी अनिता के पास जेट के 51 प्रतिशत जबकि यूएई के एतिहाद एयरवेज के पास 24 प्रतिशत शेयर हैं।

Products You May Like

Articles You May Like

बिल्डिंग से धक्का देकर हत्या किए जाने से पहले दीपिका ने पति से कही थी ये बात
श्रीलंका में राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रपति ने संसद भंग की, 5 जनवरी को होंगे चुनाव 
जानें, जवाहर लाल नेहरू के बारे में कुछ रोचक बातें
कुंभ राशिफल 9 नवंबर 2018: मान-सम्मान में वृद्धि होगी
VIDEO: फ्लाइट में शराब नहीं दी तो महिला यात्री ने क्रू मेंबर्स के साथ की गाली गलौच, मुंह पर थूका भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *