पंजाब : अमृतसर में रावण दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, कम से कम 50 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें…

बड़ी ख़बर

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में दशहरा के दिन बड़ा रेल हादसा हो गया. इस हादसे में कम से कम 50 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ने से यह हादसा हुआ. ट्रेन नंबर-74643 जालंधर से अमृतसर आ रही थी, तभी चौड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे. घटना के संबंध में अमृतसर के प्रथम उपमंडलीय मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने बताया कि 50 शवों को बरामद किया गया है और कम से कम 50 घायलों को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने बताया कि रावण के पुतले को आग लगाने और पटाखे फूटने के बाद भीड़ में से कुछ लोग रेल की पटरियों की ओर बढ़ना शुरू हो गए, जहां पहले से ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे. उन्होंने बताया कि उसी वक्त दो विपरीत दिशाओं से एक साथ दो ट्रेनें आई और लोगों को बचने का बहुत कम समय मिला. उन्होंने बताया कि एक ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गए.

टिप्पणियां

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, झारखंड के सीएम रघुवर दास, नवजोत कौर सिद्धू ने गहरा शोक जताया. रेलवे ने हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर 0183-2223171, 0183-2564485 जारी किया है.

2gbd6kuo

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हम वहां से लोगों को हटा रहे हैं. स्थिति का जायजा लिया जा रहा है.’ सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल पर रावण दहन देखने के लिए कम से कम 300 लोग जमा थे.
 

71ci20s8

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को अमृतसर ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की और कहा कि वह राहत एवं बचाव अभियान के व्यक्तिगत निरीक्षण के लिए मौके पर जा रहे हैं. 
 

6b0nfabo

घटना पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने राज्य सरकार और पार्टी कार्यकर्ताओं से अमृतसर में ट्रेन दुर्घटना स्थल पर तुरंत राहत मुहैया कराने को कहा.
 

ehb7kn2g

नवजोत कौर सिद्धू ने कहा है कि घायलों को इलाज की प्राथमिकता देना प्राथमिकता है. जो लोग इस घटना पर राजनीति कर रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए.
 

a9v0d0u

बता दें कि पंजाब के अमृतसर में रावण का पुतला दहन देख रहे कई लोग रेल पटरी पर ट्रेन की चपेट में आ गए. इस घटना में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए.

VIDEO: पंजाब के अमृतसर में बड़ा रेल हादसा, कई लोग ट्रेन की चपेट में आए

Products You May Like

Articles You May Like

बाहुबली के बाद राजामौली बनाने जा रहे हैं 300 करोड़ की ‘RRR’, एक दूसरे को टक्कर देंगे ये दो Megastar
Apple iPad Pro (2018) भारत में 16 नवंबर को होगा लॉन्च, जानें कीमत और लॉन्च ऑफर्स
काम में हुए लेट तो पीना पड़ेगा पेशाब और खाने होंगे कॉकरोच, ये है इस कंपनी की सज़ा, देखें PHOTOS
Sony Xperia के इन स्मार्टफोन्स को मिला Android 9 Pie OS अपडेट
सिंह राशिफल 14 नवंबर 2018: आनंद की प्राप्ति होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *