Samsung Galaxy Tab S4 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

टेक

नई दिल्ली

साउथ कोरिया की कंपनी Samsung ने गुरुवार को अपना फ्लैगशिप टैबलट Galaxy Tab S4 भारतीय बाजार में लॉन्च किया, जिसकी कीमत 57,900 रुपये रखी गई है। यह नया टू-इन-वन टैबलट हैं, जो सैमसंग डेक्स और एस पेन के साथ आता है।

गैलेक्सी टैब एस4 में बेहद पतले बेजल के साथ 10.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो सुपर ऐमोलेड टेक्नॉलजी और 10:10 स्क्रीन रेशियो का है। इसमें 7,300 एमएएच की बैटरी लगी है। साथ ही एकेजी द्वारा ट्यून किए गए चार स्पीकर्स है, जो डॉल्बी ऐटमॉट टेक्नॉलजी से लैस हैं।

सैमसंग इंडिया के महाप्रबंधक (मोबाइल कारोबार) आदित्य बब्बर ने कहा, ‘सैमसंग डेक्स और एस पेन के साथ गैलेक्सी टैब एस4 को उनके लिए डिजाइन किया गया है, एक टैबलट में पीसी की सारी खूबियां पाना चाहते हैं।’

  

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक और वॉट्सऐप तो सभी इस्तेमाल करते हैं। इसके कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो आपके काफी काम आ सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं फेसबुक और वॉट्सऐप के वे बेस्ट फीचर्स जो आपको भी जानने चाहिए…

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    यह फीचर सबसे काम का है। इमर्जेंसी स्थिति में अगर आपको ब्लड की जरूरत है तो आप फेसबुक के इस फीचर से अपने आसपास के ब्लड डोनर्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं। अगर आप खुदको इस लिस्ट में जोड़ना चाहते हैं तो आप भी साइन अप करके एक ब्लड डोनर बन सकते हैं। फेसबुक आपको उन ब्लड डोनर्स की जानकारी देगा जो आपके आसपास हैं।

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    अगर आप फेसबुक पर कोई विडियो देख रहे हैं या कोई पोस्ट पढ़ रहे हैं लेकिन अचानक आपको कोई काम याद आ जाए और आपको बीच में ही फेसबुक बंद करनी पड़े। ऐसी स्थिति में फेसबुक का सेव फीचर आपके काम आ सकता है। इसके जरिए आप उस पोस्ट या विडियो के लिंक को सेव तक सकते हैं। फिर दोबारा फेसबुक ओपन करके सीधे फेसबुक के सेव ऑप्शन पर टैप करके आप वह स्टोरी पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह का सर्च या फिर लिंक नहीं ढूंढना पड़ेगा।

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    फेसबुक के जॉब्स फीचर पर क्लिक कर आप अपनी लोकेशन के आसपास की जॉब्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसमें आप अपनी पसंद के हिसाब से फिल्टर लगाकर नौकरी ढूंढ सकते हैं। अगर आपको पार्ट टाइम नौकरी चाहिए तो आप बाईं ओर फिल्टर में पार्ट टाइम पर टिक कर दें। इसके बाद आपको सिर्फ पार्ट टाइम जॉब्स ही मिलेंगी। इसके अलावा अगर आप कोई कंपनी चलाते हैं तो अपनी जरूरत के हिसाब से नौकरी के लिए लोगों से आवेदन भी मांग सकते हैं। यहां पर आपको क्रिएट जॉब के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    फेसबुक के इस फीचर की मदद से आप किसी खास समय पर चल रहे लाइव विडियोज को एक जगह पर देख सकते हैं। यहां पर क्लिक करने से एक निश्चित समय पर जितने भी पेज या लोग लाइव विडियो कर रहे होंगे, वे आपको दिख जाएंगे।

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    फेसबुक के वेदर फीचर में आपको अपनी लोकेशन के ताजा मौसम की जानकारी मिलती रहती है। अपनी वर्तमान लोकेशन पर मौसम कैसा है या फिर आनेवाले दिनों में कैसा होगा। इसकी जानकारी आप यहां से ले सकते हैं। इसके लिए किसी अलग वेबसाइट या ऐप पर जाने की जरूरत नहीं होती है। साथ ही इस फीचर में लोकेशन हिस्ट्री को ऑन करने पर आपको मौसम से जुड़े लाइव अपडेट्स भी मिलते रहते हैं।

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    अगर आपने किसी दूसरे व्यक्ति या फिर ग्रुप में गलती से कोई दूसरा मेसेज भेज दिया है तो यह फीचर आपको होने वाली शर्मिंदगी से बचा सकता है। इस फीचर के जरिए आप एक निश्चित समय के दौरान भेजे गए मेसेज को सभी के लिए डिलीट कर सकते हैं। पहले मेसेज को सभी के लिए डिलीट करने की टाइम लिमिट केवल 7 मिनट थी फिर कंपनी ने इसे बढ़ाकर 1 घंटे से अधिक कर दिया है। यानी कि अब आप 1 घंटे तक भेजे गए मेसेज को सभी के लिए डिलीट कर सकते हैं। मेसेज डिलीट करने के लिए भेजे गए मेसेज पर टैप कर रखें और फिर डिलीट फॉर एवरीवन पर क्लिक कर दें।

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    वॉट्सऐप ने हाल ही में सभी यूजर्स के लिए ग्रुप कॉलिंग फीचर को रोल आउट किया था। इसके जरिए यूजर्स एक टाइम पर एक से अधिक लोगों से विडियो कॉल कर सकते हैं।

    पूरा तरीका जानने के लिए यहां क्लिक करें

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    वॉट्सऐप ने यूजर्स को मजेदार अनुभव देने के लिए विडियो और फोटोज को स्टेटस के तौर पर लगाने का फीचर भी शुरू किया था। इस फीचर के तहत आप पसंद के फोटो/विडियो को वॉट्सऐप स्टेटस के तौर पर लगा सकते हैं। यह 1 दिन के बाद अपने आप हट जाता है। लगाने के लिए वॉट्सऐप में जाएं और सबसे ऊपर बीच में Status पर टैप करें। यहां आपको माई स्टेटस नाम से विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक कर मनचाहा विडियो या फोटो को स्टेटस के तौर पर लगा सकते हैं।

    अगर कोई स्टेटस विडियो पसंद आ गया है तो डाउनलोड करने का तरीका यहां क्लिक कर जान सकते हैं।

  • फेसबुक-वॉट्सऐप पर काम के फीचर्स

    वॉट्सऐप पर विडियो और ऑडियो तो आपने कई भेजे होंगे लेकिन इस फीचर के जरिए आप कोई डॉक्युमेंट भी भेज सकते हैं। इसके लिए वॉट्सऐप के अटैच आइकन पर टैप करें और इसके बाद डॉक्युमेंट पर क्लिक करके भेजे जाने वाली फाइल अटैच कर दें।

ड्यूल मोड में यूजर्स इसे एचडीएमआई अडैप्टर के माध्यम से बड़े मॉनिटर से कनेक्ट कर सकते हैं। इसे रीडिजाइन किया गया।एस पेन रियल हैंडराइटिंग एक्सपीरियंस देता है जो कि ड्रॉइंग बनाने, नोट तैयार करने और मेसेज भेजने के लिए परफेक्ट है।

Products You May Like

Articles You May Like

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- सरकार में बैठे लोग नेहरू की विरासत को कमतर करने का प्रयास कर रहे
नोटबंदी के 2 साल पर बोली कांग्रेस : 35 लाख नौकरियां गईं और नोटों की छपाई पर खर्च हुए 8 हजार करोड़
नोटबंदी पर NDA की सहयोगी शिवसेना बोली- जनता PM मोदी को सजा देने का इंतजार कर रही है
पाकिस्तान : भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शहबाज की रिमांड की अवधि बढ़ी
RPF: SI/कॉन्स्टेबल पदों की एग्जाम डेट घोषित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *