Xiaomi Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन जल्द होगा ग्लोबल मार्केट में लॉन्च

गैजेट्स 360
Xiaomi का Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन, या इसका अपग्रेडेड वेरिएंट जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उतारा जा सकता है। Xiaomi समर्थित ब्रांड Black Shark ने अपने पहले गेमिंग स्मार्टफोन को इस साल ही चीन में लॉन्च किया था। इस फोन को मार्केट में Razer Phone के जवाब में उतारा गया था। Razer ब्रांड ने हाल ही में सेकेंड जेनरेशन डिवाइस मार्केट में उतार दिया है। ऐसा प्रतीत होता है कि Xiaomi अपने ब्लैक शार्क स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में उतारने की योजना बना रही है। हाल ही में शाओमी ब्लैक शार्क के अपग्रेड वेरिएंट को चीन में सर्टिफाई किया गया है, जो इस अपग्रेडेड वेरिएंट को जल्द ही लॉन्च करने की ओर इशारा है। कंपनी की वेबसाइट का ग्लोबल वर्ज़न लाइव हो गया है और इस पर अंतरराष्ट्रीय लॉन्च के लिए टीज़र ज़ारी किया गया है।

नई ग्लोबल ब्लैक शार्क वेबसाइट पर ‘Sharks Approaching’ और ‘Unleashing Soon’ जैसे टैगलाइन इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल, इस वेबसाइट पर Black Shark या उसके अपग्रेड के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इतना तय हो गया है कि यह फोन अब चीनी मार्केट के बाहर आएगा। इसके अलावा वेबसाइट पर इच्छुक ग्राहक नोटिफिकेशन के लिए अपने ईमेल आईडी को रजिस्टर कर सकते हैं।

टीना लिस्टिंग के मुताबिक, Black Shark 2 में 5.99 इंच का डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आ सकता है। पिछले मॉडल की तरह ब्लैक शार्क 2 में भी पावर बैकअप के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी मिलेगी। फोन की लंबाई-चौड़ाई 160×75.26×8.7 मिलीमीटर हो सकती है। इसका मतलब हुआ कि Black Shark 2 पिछले मॉडल की तुलना में हल्का होगा। Black Shark 2 स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के साथ आ सकता है। ग्राफिक्स के लिए हैंडसेट में एड्रेनो 630 जीपीयू का इस्तेमाल किया जा सकता है। बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए यह स्मार्टफोन लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस हो सकता है।

याद रहे कि Xiaomi Black Shark की शुरुआती कीमत 2,999 चीनी युआन (31,100 रुपये) से शुरू होती है। यह कीमत फोन के 6 जीबी/ 64 जीबी वाले वेरिएंट की है। वहीं, अगर आप 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज को चुनते हैं तो चुकाने होंगे 3,499 चीनी युआन (36,300 रुपये) है। शाओमी के इस हैंडसेट में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर काम करता है। इसमें एड्रेनो 630 जीपीयू मददगार है। जैसा कि हमने पहले बताया, हैंडसेट को 6 जीबी और 8 जीबी रैम विकल्प में उतारा गया है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। एक 20 मेगापिक्सल और दूसरा 12 मेगापिक्सल। एलईडी फ्लैश भी इसमें दिया गया है। फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ/2.2 है।

 

Products You May Like

Articles You May Like

OnePlus 6T McLaren Edition आज होगा भारत में लॉन्च
बताओ, यमुना नदी कहां बहती है?
इकॉनमी जनता के लिए
भारत, रूस ने कामोव हेलीकॉप्टर सहित संयुक्त निर्माण परियोजनाओं पर चर्चा की
ट्विटर CEO की गिरफ्तारी पर HC की रोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *