#MeToo: अमिताभ बच्चन ने यौन उत्पीड़न मामले पर दिया बयान, बोले- महिला संग दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए

ताज़ातरीन

नई दिल्ली: भारत में चल रहे ‘मी टू’ मुहिम से जुड़े प्रश्नों को टालने के लिए कड़ी आलोचना झेल रहे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि महिलाओं के साथ कभी भी दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए. अमिताभ बच्चन ने गुरुवार को अपना 76वां जन्मदिन मनाया. अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा वरिष्ठ अभिनेता नाना पाटेकर पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर पूछे गए सवालों से बचने के लिए अमिताभ की आलोचना हुई. अमिताभ ने कहा, “किसी भी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए या उसके साथ बदतमीजी नहीं करनी चाहिए खासकर कार्यस्थल पर. ऐसे कृत्यों के बारे में जल्द ही संबंधित अधिकारियों को जानकारी देनी चाहिए और सही कदम उठाए जाने चाहिए. आप शिकायत दर्ज करा सकते हैं या कानून की मदद ले सकते हैं.”

Bigg Boss 12: बिग बॉस में श्रृष्टि का बुरा हाल, पहले सुरभी ने बाल खींचा; अब सबा खान ने दिया धक्का- देखें Video

अमिताभ ने कहा, “अनुशासन, सामाजिक और नैतिक पाठ्यक्रम प्रारंभिक शैक्षिक स्तर पर अपनाए जाने चाहिए. महिलाएं, बच्चें और हमारे समाज के कमजोर वर्ग सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं और उनकी विशेष देखभाल की जानी चाहिए. यह देखकर बहुत खुशी होती है कि हमारे देश में महिलाएं विभिन्न विभागों में कार्य कर रही हैं. अगर हम उन्हें सुरक्षा नहीं दे पाएंगे तो यह हमारी ऐसी गलती होगी जिसे हम सुधार नहीं पाएंगे.”

यह पूछे जाने पर कि एक अभिनेता, कलाकार, संगीतकार के रूप में उनकी कौन सी ख्वाहिशें है जो अभी भी पूरी नहीं हुई है? अमिताभ ने कहा, “एक अभिनेता के रूप लाखों सपने ऐसे हैं जो पूरे नहीं हुए हैं. एक किरदार को पूर्णता से निभाने और अभिनय के कौशल को शीर्ष पर ले जाना. एक कलाकार के रूप में मेरी सीमाओं को स्वीकार करने के बावजूद प्रत्येक चुनौती पर सुधार करने का प्रयास करना. एक संगीतकार के रूप में खुद को शिक्षित करने और संगीत वाद्ययंत्रों के सीखने में सक्षम होना. मेरे लिए संगीत सर्वशक्तिमान के निकट पहुंचने का तरीका है.”

बिल्ली से खेल रही थीं सपना चौधरी, तभी बातों-बातों में कह बैठीं दिल की बात और फिर…देखें Video

अमिताभ ने कहा, “मैं किसी चीज का उपयोग करने के लिए उसे नहीं सीखना चाहता, बल्कि अपने व्यक्तिगत पैशन के लिए उसे सीखना चाहता हूं. एक भारतीय नागरिक के रूप में मेरा हमेशा से यह सपना रहा है कि इस देश को एक विकसित देश के रूप में देखा जाए, न कि ‘विकासशील देश’ के रूप में जैसा कि इसे पश्चिम में बुलाया जाता है. मैं चाहता हूं कि भार को थर्ड वर्ल्ड की बजाए फर्स्ट वर्ल्ड नेशन का तमगा दिया जाए.” अमिताभ की आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ है जिसमें वह आमिर खान के साथ नजर आएंगे.

टिप्पणियां

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

(इनपुट आईएएनएस से)

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *