Facebook का बड़ा कदम, बंद किए ढेरों अकाउंट

टेक
महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

न्यू यॉर्क

फेसबुक ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाते हुए 800 से अधिक अमेरिकी पब्लिशर्स और राजनीतिक रूप से उन्मुख स्पैम करने वाले यूजर्स के फेसबुक अकाउंट और पेजों को बंद कर दिया। फेसबुक के मुताबिक, ये सभी राजनीतिक सेंसरशिप के गलत इस्तेमाल के साथ मनमाने ढंग से निर्णय ले रहे थे और फायदे के लिए राजनीतिक संदेशों को अन्य फेसबुक यूजर्स को भेज रहे थे।

बकौल फेसबुक, प्रतिबंधित अकाउंट और पेजों ने अप्रामाणिक व्यवहार का प्रदर्शन किया, जैसे कि पेज को वास्तविकता के मुकाबले ज्यादा लोकप्रिय दिखाने के लिए मिलकर काम करना आदि। फेसबुक ने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं को गुमराह करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इन अकाउंट्स ने ‘सनसनीखेज राजनीतिक सामग्री’ फैलाई, जिन्हें लोगों को फेसबुक के बाहर विज्ञापन से भरी वेबसाइटों पर ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया था। अतीत में इस तरह के स्पैमर अक्सर सेलिब्रिटी गपशप, वजन घटाने के उपाय और नकली आईफोन पर ध्यान केंद्रित करते रहे हैं।

महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

फेसबुक के इन फीचर्स के बारे में शायद ही जानते होंगे आप..
Loading

फेसबुक ने कहा कि जिन पेजों को हटाया गया है, उनमें राजनीतिक विचारधारा के दोनों पक्षों की सामग्री शामिल है। हालांकि, उसने यह कहने से इंकार कर दिया कि दक्षिणपंथी पेज अधिक थे या वामपंथी सामग्री अधिक थी। हटाए गए पेज में कंजरवेटिव ‘नेशन इन डिस्ट्रेस’ और वामपंथी ‘स्नोफ्लेक्स’ समेत अन्य शामिल हैं। इनमें ‘रीजनेबल पीपल यूनाइट’, ‘द रेज़िस्टेंस’ और ‘राइट विंग न्यूज’ भी शामिल हैं।

  

  • महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

    त्यौहारी सीज़न सेल की झमाझम में स्मार्टफोन्स, गैजेट्स और इलेक्ट्रॉनिक्स पर बंपर ऑफर्स और डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन पर भी सेल शुरू हो चुकी है। गुरुवार को सेल का दूसरा दिन है। फिल्पकार्ट बिग बिलियन डेज़ सेल और ऐमजॉन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में स्मार्टफोन्स पर मिल रही टॉप 5 डील्स के बारे में हम आपको बताते हैं।

  • महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

    आसुस जेनफोन 5ज़ेड के 6जीबी रैम/64जीबी रोम की ओरिजनल कीमत 29,999 रुपये है, लेकिन इस पर 16 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है, जिसके बाद यह 24,999 रुपये का पड़ेगा। फोन पर 18,000 रुपये तक एक्सचेंज ऑफर है। एयरटेल ऑफर के अलावा, एचडीएफसी बैंक कार्ड्स के साथ 10 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी।

  • महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

    सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को भारत में 74,690 रुपये में लॉन्च किया गया था। फोन को ऐमजॉन सेल में 43,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन पर 18,990 रुपये तक एक्सचेंज ऑफर भी है। इसके अलावा एसबीआई कार्ड के साथ 10 प्रतिशत का डिस्काउंट लिया जा सकता है। फोन को नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर के साथ भी खरीदा जा सकता है।

  • महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

    वनप्लस 6 को पहली बार ऐमजॉन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में 5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ 29,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। पहली बार कंपनी ने वनप्लस 6 की कीमत में इतनी बड़ी छूट दी है। फोन पर 15,900 रुपये तक एक्सचेंज ऑफर भी है। इसके अलावा एसबीआई कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 10 प्रतिशत की छूट मिल जाएगी।

  • महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

    सैमसंग गैलेक्सी एस8 फ्लिपकार्ट सेल में 40 प्रतिशत की छूट के साथ 29,990 रुपये में मिल रहा है। इस पर 18,000 रुपये तक एक्सचेंज ऑफर भी है। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक कार्ड्स के साथ भुगतान करने पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट भी मिलेगा। फ्लिपकार्ट सेल में गैलेक्सी एस8 एक फायदे का सौदा है और चुनिंदा बेस्ट ऑफर्स में शामिल है। फोन में 4 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज दी गई है।

  • महासेल में स्मार्टफोन्स पर मिल रहीं ये हैं 5 सबसे बेस्ट डील्स

    वीवो के इस सेल्फी स्मार्टफोन को सेल में 15,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन पर 15,000 रुपये तक एक्सचेंज ऑफर में खरीदा जा सकता है। एचडीएफसी बैंक कार्ड्स के साथ भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की छूट मिल जाएगी।



फेसबुक ने कहा कि वह उन पोस्ट और तस्वीरों की सामग्री को नहीं देखता है जो ये अकाउन्ट फैला रहे हैं, बल्कि वह पेज को हटाने के दौरान उनके ‘व्यवहार’ को देखता है कि क्या वे फर्जी खाते का उपयोग कर रहे हैं या स्पैम भेज रहे हैं।

  

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    फ्लिपकार्ट की महासेल में लगभग हर आइटम पर भारी डिस्काउंट मिल रहा है। फिर चाहे वह स्मार्टफोन, होम प्रॉडक्ट्स हों या फिर गैजेट्स। यहां हर रेंज के आइटम पर बंपर छूट मिल रही है। कुछ गैजेट्स ऐसे हैं, जो आपको 1 हजार रुपये तक की कीमत में आसानी से मिल जाएंगे। आइए जानते हैं इस रेंज के गैजेट्स के बारे में:

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    अगर आप अपने फोन के लिए ऐसे पावर बैंक्स की तलाश में हैं, जो दमदार होने के साथ-साथ आपके बजट में भी हों, तो फिर फ्लिपकार्ट की महासेल में आपकी यह तलाश पूरी हो जाएगी। यहां फिलिप्स से लेकर लेनोवो और शाओमी के पावर बैंक्स हजार रुपये से भी कम दाम में मिल जाएंगे। जैसे कि शाओमी का पावर बैंक (Mi 10000mAh Power Bank PLM09ZM, 2i) 1,199 कहा, लेकिन डिस्काउंट के बाद यह 699 रुपये में मिल रहा है।

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    सोनी, सेनडिस्क जैसे ब्रांड्स की पेन ड्राइव डिस्काउंट के बाद ढाई सौ रुपये से लेकर 700 रुपये तक की रेंज आसानी से मिल रही हैं। सेनडिस्क की 32जीबी वाली पेन ड्राइव 800 रुपये की है, लेकिन डिस्काउंट के बाद यह 449 रुपये में उपलब्ध है।

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    जेबीएल, सोनी और स्कलकैंडी जैसे नामी ब्रांड्स के हेडफोन्स पर भी बंपर छूट मिल रही है। जेबीएल का वायर वाला हेडफोन डिस्काउंट के बाद 599 रुपये में उपलब्ध है, वहीं सोनी का MDR-ZX110 हेडफोन 13,90 रुपये के बजाय 549 रुपये में मिल रहा है।

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    फ्लिपकार्ट सेल में ब्लूटूथ स्पीकर्स भी काफी लुभावने ऑफर हैं। शाओमी का Mi MDZ-28-DI 2 W Bluetooth Speaker स्पीकर 11 पर्सेंट ऑफ के बाद 799 रुपये में मिल रहा है। इसी तरह फिलिप्स का IN-BT40BK/94/BT40BK/94 3 W ब्लूटूथ स्पीकर 999 रुपये में मिल रहा है।

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    लैपटॉप बैग की तलाश में हैं और वह भी बजट में? तो यह तलाश भी फ्लिपकार्ट की महासेल में पूरी हो जाएगी। डेल, एचपी और लेनोवो जैसी कंपनियों के लैपटॉप बैग इस सेल में 300 रुपये से लेकर 400 रुपये तक की रेंज में उपलब्ध हैं।

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    की-बोर्ड्स पर भी भारी छूट मिल रही है। ये 700 रुपये से हजार रुपये की रेंज में आसानी से उपलब्ध हैं। एचपी का C2500 वॉयर्ड कॉम्बो की-बोर्ड और माउस (Wired Combo keyboard and Mouse) 16 पर्सेंट के डिस्काउंट के बाद 649 रुपये में मिल रहा है।

  • 1000 रुपये से कम में खरीदें ये गैजेट्स

    एचआरएक्स एडिशन का यह मी बैंड वैसे तो 1,799 रुपये का है, लेकिन फ्लिपकार्ट सेल में यह 44 पर्सेंट के डिस्काउंट के साथ 999 रुपये में मिल रहा है।



फेसबुक को जब से रूसी एजेंटों के 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उसकी सेवा का दुरुपयोग करने की जानकारी मिली है, उसके बाद से वह गलत सूचना और चुनाव में हस्तक्षेप को खत्म करने के लिए काम कर रहा है।

Products You May Like

Articles You May Like

सितंबर वेतन का 25 फीसदी भुगतान 25 अक्टूबर को करेगी जेट एयरवेज
अमृतसर ट्रेन हादसे में खुलासा: पुलिस ने दी थी ‘रावण दहन’ कार्यक्रम के लिए NOC, जानें घटना से जुड़ी 10 बातें
Vodafone Idea Offer: अब प्रीपेड रिचार्ज पर पाएं कैशबैक
PM मोदी 21 अक्टूबर को लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे, जानिये क्या है कारण…
अकबर मामले में राज्यसभा के सभापति-उपसभापति को रवीश कुमार का पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *