बिहार की कानून-व्यवस्था से संतुष्ट नहीं नीतीश कुमार, पुलिस को दी यह सलाह

बड़ी ख़बर

पटना: बिहार की कानून-व्यवस्था से नीतीश कुमार संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने पुलिस वालों को उनकी बात प्रेम से सुनने, सोचने और अमल करने की सलाह दी है.

बिहार की विधि व्यवस्था दिनोंदिन लचर होती जा रही हैं. इस सच का आभास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को है. यही कारण है कि शुक्रवार को नए पुलिस मुख्यालय के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने पेट्रोलिंग करने से लेकर अनुशासन, थानों की मॉनिटरिंग से लेकर समय पर आने, और उसके बाद उनकी सारी बातों पर अमल करने की सलाह दे दी.

नीतीश कुमार के भाषण और उनके तेवर से पुलिस वाले हतप्रभ थे. सबसे पहले मुख्यमंत्री ने अपने गुबार पेट्रोलिंग न होने की रिपोर्ट पर निकाले. उन्होंने बताया कि वे अखबारों में पुलिस की ख़बरें पढ़ते रहते हैं. फिर कहा कि अनुशासन का भाव होना चाहिए. उन्होंने याद दिलाया कि कैसे पेट्रोलिंग टीम के विलम्ब से पहुंचने पर उन्होंने ऊपर से नीचे के अधिकारियों का राजधानी पटना में तबादला कर दिया था.

यह भी पढ़ें : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पटना में JDU के कार्यक्रम में ही शख्स ने सरेआम फेंकी चप्पल, जानें क्या है वजह

राज्य में बढ़ रहे अपराधों पर नीतीश का ग़ुस्सा सभी ने महसूस किया जब उन्होंने कहा कि सरकार को आपकी चिंता रहती है. चाहे गाड़ी हो या हथियार मुहैया कराना हो, अधिकारियों की संख्या बल की बात हो, किसी चीज़ को मुहैया कराने में विलम्ब नहीं करते. उन्होंने कहा कि मेरी बातों को समझा कीजिए, उसके बारे में सोचा कीजिए और अमल कीजिएगा तो समाज में जो माहौल बना है उसमें जो फ़र्क़ आएगा उसका सबको लाभ मिलेगा.

टिप्पणियां

VIDEO : बिहार में कैसा सुशासन?

नीतीश ने आला अधिकारियों से नई बिल्डिंग सरदार पटेल भवन में एक नई कार्यशैली लाने के लिए समय पर आने के अलावा वहीं से सभी थानों की मॉनिटरिंग भी शुरू करने की सलाह दी.

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *