नाखून पर ऐसे निशान, आप होने वाले हैं बीमार या धनवान जानें

राशि


हमारे शरीर में जिस तरह तिल का अर्थ होता है, उसी तरह उंगलियों के नाखून पर बने सफेद ध्ब्बे का भी हमारे जीवन पर महत्व होता है। अगर नाखून पर पड़ने वाले निशान का अध्यन करें तो हम अपने जीवन में आगे होनेवाली घटनाओं के बारे में जान सकते हैं। अब आप भी नाखून पर पड़ने वाले निशान से अपना भविष्य जान सकते हैं। नाखून पर निशान होना खून की कमी को दर्शाता है। आइए जानते हैं नाखून पर बनने वाले निशान आपके जीवन पर क्या असर डालते हैं…

1/5अंगूठे पर निशान का महत्व

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अंगूठे पर अगर सफेद निशान है तो माना जाता है जीवन में कोई नया दोस्त मिलने वाला है। आपको कोई व्यक्ति गिफ्ट देने वाला है।

2/5तर्जनी पर निशान का महत्व

अगर आपकी तर्जनी उंगली यानी अंगूठे के पास वाली उंगली पर कोई निशान है तो यह आपके लिए शुभ है। आपको बिजनस या नौकरी में लाभ होनेवाला है। व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है।

3/5मध्यमा पर निशान का महत्व

अगर आपकी मध्यमा उंगली यानी बीच वाली उंगली पर सफेद निशान है तो आप कहीं बाहर जा सकते हैं। अगर आपके नाखून पर कोई काला निशान है तो आपसे कोई नाराज हो सकता है।

4/5कनिष्ठा पर निशान का महत्व

अगर सफेद निशान सबसे छोटी उंगली यानी कनिष्ठा उंगली पर है तो आपका व्यापार और नौकरी में तरक्की होनेवाली है। साथ ही आपको विज्ञान में भी सफलता मिलने वाली है। अगर कोई काला निशान है तो आपका रास्ता परेशानी भरा हो सकता है।

5/5अनामिका पर निशान का महत्व

अनामिका उंगली यानी छोटी उंगली के पास वाली उंगली पर सफेद निशान है तो यह आपके लिए काफी सौभाग्यशाली है। इसका मतलब होता है कि आपको सम्मान मिलने वाला है। आपके यश और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होनेवाली है। वहीं अगर काला निशान है तो आपके सम्मान में कमी आनेवाली है।

Products You May Like

Articles You May Like

FEMA नियमों का पालन ना करने के किसी भी तरह के आरोपों को NDTV खारिज करता है
Lenovo K5 Pro और K5s लॉन्च, इनमें हैं 2 सेल्फी कैमरे
Huawei Mate 20 Pro अगले महीने लॉन्च होगा भारत में, बिक्री होगी अमेज़न इंडिया पर
शरद पूर्णिमा व्रत कथा, ऐसे करें पूजा और पाएं अमृत लाभ
आंगनवाड़ी में नौकरी दिलाने के लिए फर्जी ट्रेनिंग सेंटर चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *