आलोक नाथ की को-एक्टर ने खोला राज, बोलीं- दिन भर विनम्र रहते लेकिन शराब पीने के बाद…

बॉलीवुड, मनोरंजन

नई दिल्ली: बॉलीवुड और टेलीविजन एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने एक्टर आलोक नाथ (Alok Nath) को ‘जेकेल एंड हाइड’ (दोहरे चरित्र वाले) का शख्स बताया है. हिमानी ने कहा है कि ‘शिकार’ बनाने का उनका व्यवहार फिल्मी जगत में एक ‘खुला राज’ था जो अब सबके सामने आ चुका है. कई फिल्मों और टीवी शो में आलोक नाथ के साथ काम कर चुकीं हिमानी ने कहा कि वह विनता नंदा की उस फेसबुक पोस्ट को पढ़कर स्तब्ध थीं जिसमें ‘हम आपके हैं कौन’ फिल्म के अभिनेता पर बलात्कार का आरोप लगाया गया.

अक्षय कुमार ने रुकवाई नाना पाटेकर और साजिद खान की फिल्म ‘हाउसफुल 4’, बताई ये वजह

हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने बताया, “यदि उसने ( आलोक नाथ) ऐसा किया है तो यह बहुत बुरा है. आप अपनी ताकत का इस्तेमाल कर किसी महिला को उसकी मर्जी के खिलाफ कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते. महिलाओं के लिए यह मुश्किल होता है.” ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘परदेस’, ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों और ‘घर एक सपना’ जैसे टीवी शो में आलोक नाथ के साथ काम कर चुकीं हिमानी ने कहा उनके साथ अभिनेता का व्यवहार हमेशा अच्छा रहा, लेकिन दूसरी अभिनेत्रियों से उन्हें उनकी कहानियां सुनने को मिलती थी. उन्होंने कहा, “दिन के समय हमने जब भी शूटिंग की तो वह विनम्र और सामान्य रहते थे, लेकिन शराब पीने के बाद वह बिल्कुल जेकेल एंड हाइड (दोहरे चरित्र वाले) बन जाते थे. वह पूरी तरह बदल जाते थे. मैंने अभिनेत्रियों से सुना कि उनके (आलोक नाथ के) साथ काम करने में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. लोग उस वक्त उतना बोलना नहीं चाहते थे, यहां तक कि विनता ने कई साल बाद इसका खुलासा किया.” 

डायरेक्टर सुभाष घई पर लगा बलात्कार का आरोप, बोले- ‘#MeToo कैंपेन में मुझे घसीटा जा रहा’

हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने कहा कि आलोक नाथ (Alok Nath) की ‘संस्कारी’ छवि तो मीडिया ने बनाई थी, लेकिन असभ्य व्यवहार के लिए अक्सर उनकी खिंचाई होती थी. हिमानी ने कहा,  “आईटीए अवॉर्ड के लिए जब हम एक बार दुबई में थे तो उन्होंने शराब पी ली थी. उनकी पत्नी चिंता में थी और उनके व्यवहार से परेशान थी, क्योंकि वह नशे में धुत थे. एक बार उन्हें खुले में पेशाब करते पकड़ा गया था और बदतमीजी करने के कारण उन्हें विमान से भी उतार दिया गया था. ऐसा लगता है कि मीडिया को उनकी छवि के बारे में गलत सूचना थी. हर कोई जानता है कि वह कैसे इंसान हैं. इस क्षेत्र में कुछ चीजें खुला राज हैं.” 

MeToo: सुष्मिता सेन ने यौन उत्पीड़न की शिकार हुईं महिलाओं का किया सपोर्ट, बोलीं- इसे नजरअंदाज न करें

फिल्मी दुनिया में अपने सफर के बारे में हिमानी ने कहा कि यह जगह ऐसी कहानियों से भरी पड़ी है और उन्हें भी उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा था. हिमानी ने कहा, “हां, यह फिल्मी दुनिया का हिस्सा है. इसमें नामी चेहरे थे. हो सकता है कि कभी मैं ‘मीटू’ में अपनी भी कहानी बताऊं. लेकिन काफी जाने-माने और अहम लोगों ने मेरा फायदा उठाने की कोशिश की और मुझसे बदसलूकी की. वे आज भी सक्रिय हैं. जब मैं नाम लेना चाहूंगी तो मैं उनका नाम ले लूंगी. यह कोई एक नाम नहीं होगा, कई नाम होंगे. मेरे करियर के शुरुआती दिनों में ऐसी घटनाएं हुई थीं. मैं सनसनीखेज खबर का हिस्सा नहीं बनना चाहती.”

हिमानी ने कहा कि शारीरिक तौर पर उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया लेकिन अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं ने उनका फायदा उठाने की कोशिश की थी, लेकिन मैं उन्हें रूखा सा जवाब देती थी और कहती थी कि यह नहीं चलने वाला.

टिप्पणियां

(इनपुटः भाषा)

 …और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Products You May Like

Articles You May Like

Samsung दिवाली सेल में ग्राहकों मिल रही है बंपर छूट
नवी मुम्बई पुलिस के साथ मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर और उसका साथी घायल
राहुल गांधी के PM उम्मीदवारी को लेकर पी चिदंबरम का बड़ा बयान, पूर्व वित्त मंत्री ने कही यह बात…
आखिर बिहार में कोंग्रेस पार्टी को क्यों नहीं चाहिए अल्पेश ठाकोर
Aate Di Chidi: सज-धज कर तैयार हुईं नीरू बाजवा, बोलीं- पैसे खर्च कर अपने शौक पूरे करूंगी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *