MeToo: आमिर खान ने लिया बड़ा फैसला, यौन उत्पीड़न के आरोपी डायरेक्टर की छोड़ी फिल्म

बॉलीवुड, मनोरंजन

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) ने #MeToo कैंपेन के तहत एक बड़ा फैसला लिया है. आमिर खान ने यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी डायरेक्टर सुभाष कपूर की फिल्म ‘मुगल’ (Mogul) छोड़ दी है. आमिर ने फिल्म छोड़ने को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर पत्नी किरण राव के साथ साझा बयान जारी किया है. आमिर खान (Aamir Khan) ने लिखा है, ‘क्रिएटिव लोग होने की वजह से हम सामाजिक मुद्दों के समाधान निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और आमिर खान प्रोडक्शन हमेशा से यौन शोषण के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी को अपनाता आया है.’

आलोक नाथ पर ‘हम साथ साथ हैं’ की क्रू मेंबर ने लगाया आरोप, बोलीं- मेरे सामने सारे कपड़े उतार दिए और…

आमिर खान और किरण राव के स्टेटमेंट में लिखा है, ”हम यौन उत्पीड़न के किसी भी मामले की निंदा करते हैं. इसके साथ ही ऐसे मामलों में झूठे आरोपों की भी बराबर निंदा करते हैं. दो हफ्ते पहले, जब #MeToo के तहत कई मामले सामने आने लगे तो हमारे ध्यान में आया कि जिस व्यक्ति के साथ हम काम शुरू करने वाले हैं उस पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया जा चुका है. पूछताछ पर हमने पाया कि यह मामला अदालत में अब भी कानूनी प्रक्रिया में है. हम न तो जांच एजेंसी हैं और न ही हम किसी भी व्यक्ति पर निर्णय लेने के लिए किसी भी स्थिति में हैं; यह काम पुलिस और न्यायपालिका का है. इसलिए, इस मामले में शामिल किसी भी व्यक्ति पर किसी भी तरह का असर डाले बिना, और इन आरोपों के बारे में किसी भी निष्कर्ष पर आए बिना, हमने इस फिल्म से दूरी बनाने का फैसला किया है. हम नहीं चाहते हैं कि हमारी कार्रवाई इस मामले में शामिल लोगों को किसी भी तरीके से प्रभावित करे.”

 

तनुश्री दत्ता से पुलिस ने 5 घंटे तक पूछे कई सवाल, फिर नाना समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज, अभी तक गिरफ्तारी नहीं

अपने बयान में आमिर ने आगे लिखा, ”हमारा मानना है कि यह फिल्म इंडस्ट्री का आत्मनिरीक्षण करने और परिवर्तन की दिशा में ठोस कदम उठाने का सही मौका है. बहुत लंबे समय से महिलाओं को यौन शोषण का सामना करना पड़ा है. अब इसे रोका जाना चाहिए. हम चाहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री को सुरक्षित बनाया जाए. इसके लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं.”

टिप्पणियां

 

आमिर खान द्वारा फिल्म छोड़ने के बाद ‘मुगल’ फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर जवाब दिया है. उन्होंने आमिर खान द्वारा दिये गए स्टेटमेंट पर पलटवार करते हुए सवाल उठाया.

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Products You May Like

Articles You May Like

इन लोगों को नहीं करना चाहिए कपड़ों का दान, तरस जाएंगे नए कपड़ों के लिए
अनुष्का से शादी के बाद ऐसे बदली विराट कोहली की जिंदगी, बनाएं ये धाकड़ रिकॉर्ड
उर्जित पटेल और केंद्र सरकार इतनी बार आमने-सामने हुए
Huawei P20 Lite, P20 Pro और Nova 3i के दाम में कटौती
के पलानीस्वामी 27 जनवरी को कोयंबटूर में वैश्विक कपड़ा प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *