BSNL के 525 रुपये वाले प्लान में अब ज्यादा डेटा के साथ मिलेगा, और भी बहुत कुछ

गैजेट्स 360
Reliance Jio, Vodafone, Airtel जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने 525 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में बदलाव किया है।  बीएसएनएल का 525 रुपये वाला प्लान अब ज्यादा डेटा और डेटा को कैरी फॉरवर्ड करने की सुविधा के साथ आएगा। भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान में 200 जीबी तक ही डेटा को कैरी फॉरवर्ड किया जा सकेगा। BSNL 525 रुपये वाले प्लान में अब आपको 80 जीबी डेटा मिलेगा, यह पैक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ आता है (दिल्ली और मुंबई सर्किल में भी)।

BSNL ने इस महीने के शुरुआत में 29 रुपये और 9 रुपये वाले प्लान में भी बदलाव किया था। BSNL 525 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में 80 जीबी 2 जी/3 जी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा के साथ आता है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लान के साथ नेशनल एसएमएस मिलते हैं, यदि आप इंटरनेशनल एसएमएस भेजना चाहते हैं तो 5 रुपये प्रति मैसेज का शुल्क देना होगा। बता दें कि डेटा लिमिट समाप्त होने के बाद 40Kbps की दर से शुल्क लिया जाएगा।
लोकल और एसटीडी सर्विस के लिए बीएसएनएल 500 रुपये, लोकल, एसटीडी, आईएसडी सर्विस के लिए 2,000 रुपये और लोकल, एसटीडी, आईएसडी के साथ इंटरनेशनल रोमिंग सर्विस इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को 5,000 रुपये बतौर सिक्योरिटी जमा कराने होते हैं।

BSNL 525 रुपये वाले प्लान के साथ Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। Telecom Talk की रिपोर्ट फिलहाल इस प्लान का फायदा कोलकाता यूजर को मिलेगा। अन्य सर्किल में यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 15 जीबी डेटा और कैरी फॉरवर्ड सुविधा के साथ नहीं आता है। एक और जहां बीएसएनएल 200 जीबी तक डेटा को कैरी फॉरवर्ड करने की सुविधा दे रहा है वहीं दूसरी तरफ Airtel यूजर अधिकतम 500 जीबी तक डेटा को फॉरवर्ड कर सकते हैं।

 

Products You May Like

Articles You May Like

बाबरी विध्‍वंस के 26 साल, जानें पूरी कहानी
वरुण धवन जिस टब से नहाते हुए निकले, उसी टब में कुछ यूं दिखे अक्षय कुमार… देखें Video
सुख-शांति के लिए नकारात्मक ऊर्जा को घर से करें दूर, अपनाएं यह वास्तु टिप्स
मनी लांड्रिंग के लिये दर्ज प्राथमिकी पर वड्रा के सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी : आधिकारिक सूत्र
उर्जित पटेल का फ़ैसला चौंकाने वाला : मायावती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *