जम्‍मू-कश्‍मीर बैंक में पीओ की बंपर भर्ती

कैरियर, जॉब junction
ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

जम्‍मू-कश्‍मीर बैंक ने पीओ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह नोटिफिकेशन प्रॉबेशनरी ऑफिसर के 250 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया गया है। जो अभ्‍यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह जम्‍मू-कश्‍मीर बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर सारी डीटेल्‍स चेक कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन में बताया गया है कि J&K PO Recruitment exam के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्‍टूबर से शुरू होगी। अधिक डीटेल्‍स देखने के लिए आप जम्‍म-कश्‍मीर बैंक के ऑफिशल वेबसाइट
jkbank.com पर जारी रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

योग्‍यता:
इन पदों में आवदेन करने के इच्‍छुक कैंडिडेट्स को 60 फीसदी अंकों के साथ कम से कम पोस्‍ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्‍त होनी अनिवार्य है।

आयु सीमा:
सामान्‍य वर्ग के लिए: सामान्‍य वर्ग के कैंडिडेट्स की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एससी/एसटी/एक्‍स-सर्विसमैन के लिए आयु सीमा में 35 वर्ष की छूट है। यानी आवेदन के वक्‍त इनकी आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

  

  • ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

    स्कूल या कॉलेज टाइम हमारा सिलेबस लिमिटेड होता है, लिहाजा ये परीक्षाएं पास करना आसान होता है। हालांकि प्रतियोगी परीक्षा पास करने के लिए हमेशा एक प्लान और स्ट्रैटजी बनाकर तैयारी करनी चाहिए। यहां हैं कुछ काम के टिप्स, जिन्हें आजमाकर आप अपनी तैयारी आसान बना सकते हैं…

  • ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

    नौकरी पाने के लिए किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी से पहले आपको परीक्षा, सिलेक्शन प्रॉसेस और जिस डिपार्टमेंट या पोस्ट के लिए अप्लाई उसके बारे में ठीक से पता कर लेना चाहिए। जो लोग परीक्षा पास कर चुके हैं उनसे गाइडेंस लें और नेट पर भी सर्च कर सकते हैं।

  • ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

    जब इस बारे में आपको बेसिक जानकारी मिल जाए तो लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के लिए तैयारी शुरू करें। लिखित परीक्षा के लिए पूरा सिलेबस परीक्षा के काफी पहले ही देख डालें और इसे समझ लें। इससे परीक्षा तक आप पूरा कोर्स खत्म करके रिवाइस करने का टाइम भी रखें।

  • ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

    जब आपको यह पता चल जाएगा कि क्या-क्या पढ़ना है तो आधी तैयारी पूरी समझिए। स्टडी मटीरियल जुटाकर तैयारी शुरू करें। पूरे सिलेबस को हिस्सों में बांट लें और लिखकर तैयारी करें। मैथ्स के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस और शॉर्ट ट्रिक्स अपनाएं। इसके लिए आप कोचिंग भी जॉइन कर सकते हैं।

  • ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

    तैयारी के लिए रूटीन बनाएं और हर रोज इसे फॉलो करें। इसके साथ ही पुरानी परीक्षाओं के पेपर जरूर हल करें इससे काफी हेल्प मिलती है। कई बार कुछ कॉमन क्वेश्चंस रिपीट भी होते हैं साथ ही आप एग्जाम पेपर से फैमिलियर हो जाते हैं।

  • ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

    परीक्षा के पहले एग्जाम जैसा माहौल तैयार करके मॉक प्रैक्टिस करते रहें। मान लीजिए आप जिस परीक्षा में बैठ रहे हैं वह तीन घंटे की है। आप घर पर तीन घंटे पुराने क्वेश्चन पेपर लेकर उन्हें सॉल्व करें। फोन और सभी डिस्ट्रैक्शन से दूर रहे हैं और बीच में उठें भी नहीं। इससे आपको अपनी स्पीड के साथ स्ट्रॉन्ग और वीक पॉइंट्स का पता चल जाएगा। अवेलेबल हों तो ऑनलाइन मॉक टेस्ट भी ले सकते हैं।

  • ऐसे करें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

    इंटरव्यू की तैयारी के लिए हिंदी, इंग्लिश न्यूज पेपर्स और न्यूज देखते रहें। साथ ही शीशे में देखकर बोलने की प्रैक्टिस करें, इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इंटरव्यूअर के हर सवाल का जवाब दे पाना हर किसी के लिए संभव नहीं, कम से कम आपने जिस विभाग और पोस्ट के लिए अप्लाई किया है उसके बारे में सारी जानकारी रखें।



चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का सिलेक्‍शन लिखित एग्‍जाम के आधार पर होगा। एग्‍जाम में पेपर कुल अंकों का होगा। इनमें से 30 अंक अंग्रेजी, 35 अंक गणनात्‍मक दक्षता, और 35 अंक रीजनिंग के होंगे।

आवेदन की आखिरी तारीख:
सभी कैंडिडेट्स 6 नवंबर, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं।

एग्‍जाम डेट:
जल्‍द घोषित की जाएगी।

Products You May Like

Articles You May Like

बिहार के मंदिर से राम-जानकी की मूर्तियां चोरी
Rajinikanth Petta Teaser: रजनीकांत की ‘2.0’ के बाद नया धमाका, डैशिंग अंदाज में दिखे Thalaiva
आर्थिक राशिफल 11 दिसंबर: नौकरी व्यवसाय में आज कम बोलना ही इन राशियों के लिए लाभप्रद
मीन: सफलता मिलेगी
पत्‍नी से परेशान पति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *