समलैंगिक संबंधों के चलते हुई थी ‘आप’ नेता की हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

क्राइम

गाजियाबाद की साहिबाबाद थाना पुलिस ने दिल्ली में रहने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि ‘आप’ नेता नवीन दास की हत्या समलैंगिक संबंध और जलन के कारण की गई थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के 4,85,000 रुपये, मृतक का आईफोन, आधार कार्ड, पेन कार्ड आदि सामान भी बरामद कर लिया है।

नवीन दास की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान समर निवासी ओखला, तालिब और तैयब निवासी मुरादनगर के रूप में हुई है। हालांकि, एक आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है। 

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, हत्या के आरोपी समर ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि नवीन के आर्थिक रूप से मजबूत होने के कारण उसने ईर्ष्या के चलते अपने साथ तालिब और तैयब को मिलाकर नवीन को जान से मारने की योजना बनाई। उन्होंने इसके लिए नवीन को पहले किसी चीज में मिलाकर नशे की गोलियां दीं। इसके बाद जब वह बेहोशी की हालत में चला गया तो गाड़ी में तेल बिखेरकर आग लगाकर गाड़ी को लॉक कर दिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने लगभग चार लाख 85 हजार रुपये नकद, मृतक का आईफोन भी बरामद कर लिया है।

गौरतलब है कि चार अक्टूबर की रात गाजियाबाद में आम आदमी पार्टी के एक नेता की उसकी कार में ही जलाकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का हादसे का रूप देने के लिए कार को जला दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।  

प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार

वहीं, गाजियाबाद की खोड़ा पुलिस ने एक प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि खोड़ा निवासी प्रॉपर्टी डीलर अजय शर्मा से कुछ दिन पहले फोन पर रंगदारी मांगी गई थी। धमकी देने वालों ने रुपये नहीं देने पर उन्हें अंजाम भुगतने की बात कही थी। पुलिस ने इस संबंध में शर्मा से मिली शिकायत के आधार पर जांच शुरू की। जांच के दौरान उन्हें आरोपियों के खोड़ा में होने की सूचना मिली। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंगलवार की रात चौआ गिरोह के तीन सदस्यों आफताब, प्रवीण और जितेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल तीनों से पूछताछ कर रही है। 

हत्या या हादसा : लोनी-भोपुरा रोड पर चलती कार में जिंदा जला ‘आप’ नेता

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *