गुरुग्राम : नवरात्र में मीट की बिक्री पर हिंदू संगठनों ने दुकानदारों को धमकाया, विरोध करने पर पीटा

क्राइम

हरियाणा के गुरुग्राम में नवरात्र के दौरान मीट की बिक्री को लेकर दो समुदायों के बीच तकरार बढ़ गई। आरोप है कि नवरात्र के पहले दिन बुधवार को संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संगठनों ने शहर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और मीट दुकानदारों के साथ मारपीट की। हालांकि, इस दौरान थाना प्रभारी सेक्टर-पांच के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा, लेकिन पूरे समय तक पुलिस मूकदर्शक बनी रही। 

प्रदर्शन समाप्त होने के बाद सेक्टर-14 थाना पुलिस ने संजय ग्राम में एक दुकानदार के साथ मारपीट के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

उधर, गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही हिन्दू संगठन के लोग सेक्टर-14 थाने के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हिन्दू क्रांति दल के सदस्य राजीव मित्तल के मुताबिक, वह बीते 15 दिन से लगातार मुस्लिम समाज के लोगों से नवरात्र के दौरान मीट की दुकानें बंद रखने की अपील कर रहे हैं। इस संबंध में उपायुक्त और मुख्यमंत्री तक को ज्ञापन दिया गया है। उन्हें आश्वासन भी मिला था कि त्यौहारों पर मीट की बिक्री नहीं होगी, लेकिन प्रशासन ने इसके लिए जमीन पर कोई पहल नहीं की। ऐसे में विभिन्न संगठन के लोगों ने नवरात्र के पहले दिन खुद ही मीट की दुकानें बंद कराने के लिए जुलूस निकाला। इस दौरान कई जगहों पर मीट की दुकानें खुली नजर आईं, जिन्हें धमका कर दुकान बंद करा दी गईं।

तीन स्थानों पर हुई मारपीट

हिन्दू संगठनों के प्रदर्शन के दौरान तीन स्थानों पर दुकानदारों के साथ मारपीट किए जाने का भी आरोप है। जुलूस शुरू होते ही शीतला कॉलोनी में मुर्गा काट रहे एक दुकानदार को संगठन के लोगों ने थप्पड़ मार दिया। वहीं, सेक्टर-12 मोड़ पर संगठन के लोगों ने एक बिरयानी की दुकान पर तोड़फोड़ की और तंदूर में पानी डाल दिया। इसी प्रकार संजय ग्राम में संगठन के लोगों ने एक दुकानदार की जमकर पिटाई कर दी। 

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान सेक्टर-पांच थाना प्रभारी सुमित कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद था, लेकिन पुलिस पूरे समय तक तमाशबीन बनी रही। हालांकि, बाद में पुलिस ने चार लोगों को मारपीट की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

Products You May Like

Articles You May Like

UPTET result 2018: अपर प्राइमरी के रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक
तमिलनाडु में पर्यटन प्रोत्साहन के लिए 3.1 करोड़ डॉलर की राशि देगा एशियाई विकास बैक
संबित पात्राः पार्षदी का चुनाव लड़ने के लिए मेडिकल अफसर की नौकरी छोड़ दी, हारे मगर टीवी पर चमके
आखिर क्यों है मृत्यु का अहसास सबसे बड़ा भय
Nokia 8.1 लॉन्च हुआ भारत में, जानें दाम और सारे स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *