UN में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने दिया इस्तीफा, 2020 में नहीं लड़ेंगी चुनाव

दुनिया

वाशिंगटन:

टिप्पणियां

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में अमेरिकी राजदूत निक्‍की हेली (Nikki Haley) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. यूएस मीडिया की खबर के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निक्की हेली का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. फॉक्स न्यूज के अनुसार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के तौर पर 46 वर्षीय हेली का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. उनके इस्तीफे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. हेली ट्रंप प्रशासन में भारतीय मूल की वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी थीं. जनवरी, 2017 में ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने के चार दिन बाद दक्षिण कैरोलीना की पूर्व गर्वनर की संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के रूप में नियुक्ति की पुष्टि हुई थी. व्हाइट हाऊस के प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति ट्रंप और हेली की बैठक होने वाली है.
 

ऐसी खबरें थीं कि निक्की हेली 2020 राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. वहीं, हेली ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी, बल्कि ट्रंप के समर्थन में प्रचार करेंगी.

निक्की हेली भारतीय मूल की हैं. निक्की हेली अमेरिकी सिख परिवार से हैं जो भारत के पंजाब से अमेरिका पहुंचा था. राजनीति में कदम रखने से पहले निक्की हेली अपने पारिवारिक कारोबार से जुड़ी थीं. 

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *