इग्नू: प्लेसमेंट कल, ये दस्तावेज ले जाएं साथ

कैरियर, जॉब junction

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली

इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में 9 अक्टूबर को कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव है। बैंकिंग सेक्टर के लिए इस ड्राइव में स्टूडेंट्स लिए जाएंगे। ग्रैजुएशन फाइनल ईयर और पोस्ट ग्रैजुएट के स्टूडेंट्स दोनों ही इस ड्राइव में शामिल होकर इंटरव्यू दे सकते हैं। इग्नू कैंपस, मैदानगढ़ी में यह कैंपस ड्राइव रखी गई है। मंगलवार देर शाम तक चुने गए स्टूडेंट्स के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा। बाबा साहेब आंबेडकर कन्वेंशन सेंटर में सुबह 10 बजे यह ड्राइव चलेगी। स्टूडेंट्स को इंटरव्यू के लिए अपने साथ पासपोर्ट साइज फोटो, एड्रेस प्रूफ, इग्नू के एनरोलमेंट नंबर के साथ रिज्यूमे, आईडी प्रूफ लानी होगी।

ध्यान रहे कि इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने हाल ही में ई-स्टडी मटीरियल लेने वाले छात्रों की प्रोग्राम फीस में 15 फीसदी कमी करने की भी घोषणा की है। यूनिवर्सिटी ने अलग-अलग प्रोग्राम्स के स्टडी मटीरियल को डिजिटाइज कर दिया है। मटीरियल यूनिवर्सिटी के डिजिटल कोष eGyankosh में उपलब्ध है। यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट के एक नोटिफिकेशन के मुताबिक IGNOU का कहना है कि यूनिवर्सिटी डिजिटल स्टडी मटीरियल को प्रोत्साहन दे रही है। जो स्टूडेंट्स प्रिंटेड मटीरियल के बजाय डिजिटल मटीरियल को चुनेंगे उन्हें इंसेंटिव के तौर पर 15 फीसदी प्रोग्राम फीस वापस कर दी जाएगी।

फिलहाल यह स्कीम उन स्टूडेंट्स के लिए ही है जिन्होंने जुलाई 2018 के सेशन में ऐडमिशन लिया है। इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए स्टूडेंट्स को अपने IGNOU अकाउंट में लॉगइन करना पड़ेगा और e-Study मटीरियल ऑप्शन चुनना होगा।

Products You May Like

Articles You May Like

Xiaomi Mi Mix 3 में होगा स्लो मोशन विडियो रिकॉर्ड फीचर
Yeh Un Dinon Ki Baat Hai: डांडिया नाइट में दिखेगा कुमार सानू का जलवा, ‘ये उन दिनों की बात है’ में ताजा होगी यादें
राफेल की ऑफसेट डील में रिलायंस को मिलेगा 3% हिस्सा!
RRB Admit Card 2018: ग्रुप डी के एडमिट कार्ड इन डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
टैरो राशिफल 20 अक्टूबर: सप्ताह के पहले दिन क्या कहते हैं किस्मत के कार्डस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *