वेनम

फ़िल्म रिव्यू

कहानी: मनुष्य काफी अर्से से पृथ्वी के अलावा अंतरिक्ष के किसी दूसरे ग्रह पर रहने का ठिकाना तलाश रहा है, जहां वह पृथ्वी के रहने लायक नहीं रह जाने के बाद रह सके। वेनम भी एक ऐसे ही मिशन की कहानी है। फिल्म की शुरुआत में अंतरिक्ष में दूसरे ग्रह पर जीवन तलाशने गया एक स्पेसशिप पूर्वी मलयेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है। दरअसल उस स्पेसशिप में 4 एलियन थे, जिन्हें पृथ्वी से मिलते-जुलते एक ग्रह से पकड़ कर लाया गया है। स्पेसशिप दुर्घटना के बाद उनमें से 3 मिल जाते हैं, लेकिन एक गायब हो जाता है।

उधर ऐडी ब्रोक (टॉम हार्डी) एक उत्साही न्यूज रिपोर्टर है जो हमेशा कुछ नया तलाशता रहता है। एक दिन उसे एक बड़े बिजनसमैन कार्लटन ड्रेक (रिज अहमद) का साक्षात्कार करने का मौका मिलता है, जो उस स्पेसशिप कंपनी का मालिक है। ऐडी उससे कुछ तीखे सवाल पूछता है, जिस वजह से उसकी और ड्रेक की कंपनी से जुड़ी उसकी गर्लफ्रेंड ऐनी वेइंग (मिशेल विलियम्स) की नौकरी चली जाती है। दरअसल ड्रेक दूसरे ग्रहों पर मनुष्यों के रहने की संभावना तलाश रहा है। इसलिए वह पृथ्वी से मिलते-जुलते एक ग्रह से एलियन लाकर उनको मनुष्यों की बॉडी में अजस्ट करने का प्रयोग कर रहा है, ताकि इस तरह मनुष्य की बॉडी भी एलियन के ग्रह पर रहने लायक हो जाए। ऐडी खोजबीन के लिए उस लैब में जाता है, तो वहां एक एलियन वेनम उसकी बॉडी में घुस जाता है। आगे क्या होता है, यह जानने के लिए आपको सिनेमाघर जाना होगा।

slide

वेनम ट्रेलर

Loading

रिव्यू: सुबह के हॉउसफुल शो में टॉम हार्डी के जबर्दस्त ऐक्शन और ह्यूमर सीन्स पर सीटियां और तालियां बजाते दर्शकों को देख कर यह कहना गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते ‘वेनम’ का क्रेज दूसरी बॉलिवुड फिल्मों से ज्यादा ही है। बेशक फिल्म के बेहतरीन ऐक्शन सीन्स आपको हैरान कर देते हैं। 2 घंटे से भी कम अवधि की फिल्म न सिर्फ आपको इस बात का एहसास कराती है कि साइंस की कोई गलती कितनी बड़ी मुसीबत बन सकती है, बल्कि एक नई तरह के एलियंस से भी रूबरू कराती है।

वेनम और उसके साथी एलियंस की आपसी लड़ाई के सीन्स खतरनाक लगते हैं, तो इंसानों को वे कैसे निगलते हैं, वह भी बेहद डरावना लगता है। फिल्म में टॉम हार्डी की ऐक्टिंग जबर्दस्त है, तो हिंदी की डबिंग भी लाजवाब है, जो आपको इस हिला देने वाली फिल्म में हंसाती भी है। फिल्म के डायरेक्टर रुबेन फ्लैशर कहीं भी अपनी पकड़ ढीली नहीं पड़ने देते हैं। इस वीकेंड अगर आप कोई बेहतरीन ऐक्शन फिल्म इंजॉय करना चाहते हैं, जिसमें हल्की-फुल्की कॉमिडी का तड़का भी हो, तो यह फिल्म आपको मिस नहीं करनी चाहिए।

Products You May Like

Articles You May Like

मुख्यमंत्री का नाम तय करने में उलझे थे राहुल गांधी, ‘इसने’ की सबसे ज्यादा मदद
राशिफल 13 दिसंबरः जानें आज दिन कैसा गुजरेगा आपका
वृषभ की लव लाइफ कैसी रहेगी साल 2019 में, देखें
Xiaomi Redmi 6A के दाम में कटौती, अब कीमत 5,999 रुपये से शुरू
आखिर क्यों कमलनाथ को मुख्यमंत्री चुने जाने पर भड़का अकाली दल, कांग्रेस को अंजाम भुगतने की दी चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *