फ्लिपकार्ट लाई कार्डलेस क्रेडिट की सुविधा, यहां जानें फायदा

टेक

नई दिल्ली
देश की प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट नए पेमेंट आॅप्शन, कार्डलेस क्रेडिट की सुविधा लाई है। कंपनी ने यह फैसला ऐमजॉन इंडिया के अपनी ईएमआई क्रेडिट आॅप्शन लॉन्च करने के बाद लिया है। Cardless Credit की सुविधा के तहत फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों को 60,000 रुपये तक की तात्कालिक क्रेडिट फसिलिटी मिलेगी।

खास बात यह है कि इसके लिए कस्टमरों को ब्याज भी नहीं देना होगा। कंपनी ने यह सर्विस खासतौर पर उन कस्टमरों को ध्यान में रखते हुए लाई है जिनके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है।

फ्लिपकार्ट के कार्डलेस क्रेडिट का फायदा कैसे उठाया जा सकता है, आइए जानते हैं। ग्राहक किसी भी प्रॉडक्ट को खरीदने के लिए जब चेकआउट करेगा तब उसको दो आॅप्शन मिलेंगे। इनमें से एक होगा जिसमें रकम का भुगतान एक महीने बाद करना होगा। जबकि, दूसरे आॅप्शन के तौर पर प्रॉडक्ट की कुल कीमत को तीन से 12 ईएमआई में बदलना होगा।

जरूरत पड़ने पर कस्टर इससे 60,000 रुपये तक का लोन लेकर खरीदार कर सकेंगे। यह लोग कस्टमर के पिछले शॅपिंग एक्सपीरियंस पर ही दिया जाएगा। लोन की प्रक्रिया में महज 60 सेकंड लगेंगे।

2,000 रुपये से कम कीमत की खरीदारी पर यूजर्स के पास बिना ओटीपी के ही चेकआउट करने का भी आॅप्शन होगा। ड्यू अमाउंट को कस्टमर डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए चुका सकते हैं।

Products You May Like

Articles You May Like

RPSC ने जारी किए 2nd ग्रेड टीचर के रिजल्‍ट
VHP की धर्मसभा LIVE: भैय्याजी जोशी बोले- सत्ता में बैठे लोग जनभावनाओं का सम्मान करे, हम भीख नहीं मांग रहे
ONGC में निकलीं 422 वेकन्सी, ऐसे करें अप्लाई
Realme 2 Pro और रियलमी सी1 अब ओपन सेल में खरीदें
Asus ZenFone Max Pro M2 और ZenFone Max Pro M1 में कौन बेहतर?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *