Top 5 News: रिहाई के बाद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर का BJP पर हमला, हरियाणा में CBSE टॉपर से गैंगरेप

ताज़ातरीन

नई दिल्ली: मधेपुरा में एक महादलित परिवार को मृतक को दफनाने के लिए दो गज जमीन तक नहीं मिली और गांव के दबंग जमींदारों की दबंगई की वजह से महादलित परिवार को अपने ही छोटे से घर में मृतक को दफनाने पर मजबूर किया गया. वहीं, हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले 19 वर्षीय युवती का कथित रूप से अपहरण करके उसके साथ कथित गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. इस मामले में 12 लोगों पर गैंगरेप का आरोप है. इसके अलावा, पिछले साल जून महीने से रासुका के मामले में जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब रिहा कर दिया है. उधर, यूपी के कुशीनगर जिले में एक हफ़्ते के अंदर एक मां और उसके दो बच्चों की भूख और कुपोषण से मौत हो गई है. ऐसा गांववालों का दावा है. वहीं, मनमर्जियां (Manmarziya) यानी अपने धुन में सवार बिना किसी परवाह के अपनी ही मन की करता जाए. फिल्म की कहानी की शुरुआत भी कुछ इसी अंदाज में होती है.

1. बिहार: मधेपुरा में जब महादलित परिवार को नहीं मिली दो गज जमीन, तो घर में ही पत्नी के शव को दफनाया

Advertisement

बिहार के मधेपुरा जिले में मानवता को शर्मशार करने वाली एक बार फिर से हृदय विदारक घटना सामने आई है. मधेपुरा में एक महादलित परिवार को मृतक को दफनाने के लिए दो गज जमीन तक नहीं मिली और गांव के दबंग जमींदारों की दबंगई की वजह से महादलित परिवार को अपने ही छोटे से घर में मृतक को दफनाने पर मजबूर किया गया. 

2. जेल से रिहा होते ही भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण बोले- अपने लोगों से कहूंगा 2019 में BJP को उखाड़ फेंकें

पिछले साल जून महीने से रासुका के मामले में जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब रिहा कर दिया है. भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को शुक्रवार तड़के करीब पौने तीन बजे रिहा किया गया. वह बीते साल भर से साहरनपुर की जेल में बंद थे. मगर जेल से बाहर आते ही चंद्रशेखर ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. उन्होंने अपने लोगों से बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील की है. साथ ही चंद्रशेखर ने कहा है कि सरकार फिर से उनके खिलाफ कोई आरोप दायर कर जेल भिजवा देगी. 

3. हरियाणा: CBSE टॉपर रही छात्रा का अपहरण कर कथित गैंगरेप, पीड़िता की मां ने कहा- आरोपियों ने दी जान से मारने की धमकी

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले 19 वर्षीय युवती का कथित रूप से अपहरण करके उसके साथ कथित गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. इस मामले में 12 लोगों पर गैंगरेप का आरोप है. बताया जा रहा है कि यह पीड़िता कॉलेज में पढ़ती है और वह सीबीएसई टॉपर रह चुकी है. 19 साल की युपती को उसकी प्रतिभा के लिए राष्ट्रपति सम्मानित भी कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि छात्रा सुबह घर से कोंचिंग के लिए निकली थी कि कनीना बस अड्डे के समीप उसी के गांव के रहने वाली तीन युवक मिले. जिन्होंने छात्रा को अपनी गाड़ी में लिफ़्ट देकर पानी पीने को कहा, अपने गांव से कोंचिंग सेंटर तक पैदल चलने के बाद उस प्यास भी लग गई थी और वह उनको जानती भी थी क्योंकि वह उसके ही गांव के रहने वाले थे. पानी में नशीला पदार्थ मिलाया हुआ था. 

4. उत्‍तर प्रदेश: एक हफ्ते मां और उसके दो बच्‍चों की भूख से मौत! सरकार ने कहा- फूड प्वॉइजनिंग थी वजह

यूपी के कुशीनगर जिले में एक हफ़्ते के अंदर एक मां और उसके दो बच्चों की भूख और कुपोषण से मौत हो गई है. ऐसा गांववालों का दावा है. हालाकि सरकार का कहना है कि उनकी मौत फूड प्वॉइजनिंग से हुई है. यूपी देश के सबसे ज्यादा कुपोषित राज्यों में से एक है और पहले भी यहां भूख से मौतों की ख़बरें आती रही हैं. आपको बता दे कि ये मौतें तब हुई है जब यूपी सरकार ‘राष्‍ट्रीय पोषण माह’ मना रही है. 

5. Manmarziyaan Movie Review: तापसी-विक्की ने खूब की ‘मनमर्जियां’, लव ट्रायंगल के बीच में पिसे अभिषेक बच्चन

टिप्पणियां

मनमर्जियां (Manmarziya) यानी अपने धुन में सवार बिना किसी परवाह के अपनी ही मन की करता जाए. फिल्म की कहानी की शुरुआत भी कुछ इसी अंदाज में होती है. हॉकी खेलने वाली पंजाबी फैमिली में रूमी (तापसी पन्नू) भी एक खिलाड़ी होती है, लेकिन वह खेल छोड़कर बिंदास लाइफ जीने वाले डीजे विक्की संधु (विक्की कौशल) के प्यार में पागलों की तरह घूमना-फिरना शुरू कर देती है. रूमी के घरवाले जब उन्हें एक साथ पकड़ते हैं तो फिर कहानी में ट्विस्ट आ जाता है. इसी बीच रोनी (अभिषेक बच्चन) लंदन से आ टपकते है और फिर शुरु होती है फिल्म की असली कहानी. फिल्म में विक्की-रूमी जमकर मनमर्जियां करते हैं. वहीं दूसरी तरफ रोनी लव ट्रायंगल के बीच पिस कर रह जाते हैं.

 VIDEO: भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण हुए रिहा, बोले-उखाड़ फेंकना है बीजेपी को

Products You May Like

Articles You May Like

आंध्र को विशेष दर्जा के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध: राहुल
क्या है राफेल सौदे का सच?
जानें, खुद गुदगुदी करने पर क्यों नहीं आती हंसी
India vs Pakistan, Asia Cup: सुपर फोर में आज पाकिस्तान से होगी भारत की भिड़ंत, जानें रोचक तथ्य
रोजमर्रा के ये इंडियन प्रॉडक्‍ट्स विदेश में हैं बैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *