RRB ALP, Technician Exam 2018 : आरआरबी एएलपी व टेक्नीशियन परीक्षा का Answer Key जारी, इस तरह करें चेक

ताज़ातरीन

नई दिल्ली: RRB ALP Technician Exam 2018 Answer key : आरआरबी एएलपी ( RRB ALP) और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा 2018 (Technician exam answer keys)  का आंसर की जारी कर दिया गया है. उम्मीदवारों को किसी भी प्रश्नों के उत्तर व विकल्पों को लेकर आपत्ति जताने का विकल्प आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया गया है. एक आधिकारिक अधिसूचना में आरआरबी ने उम्मीदवारों को एएलपी उत्तर कुंजी की जांच करने और प्रश्नों के उत्तर व विकल्पों को लेकर किसी भी तरह की आपत्ति संबंधित दस्तावेजों के साथ दर्ज कराने का विकल्प भी दिया है. उम्मीदवार जो अगस्त-सितंबर में आयोजित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपनी उत्तर कुंजी ऑनलाइन चेक सकते हैं. अधिसूचना के अनुसार, आरआरबी उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए आपत्तियों पर विचार करने के बाद एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा के लिए अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा. बोर्ड ने हाल ही में आरआरबी ग्रुप डी के लिए परीक्षा प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसका पहला सत्र 17 सितंबर को आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IBPS RRB Result 2018: आरआरबी कार्यालय सहायक प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

Advertisement

प्रश्न के उत्तर व विकल्पों को लेकर उम्मीदवार अपनी आपत्ति 18 सितंबर रात 11.55 बजे तक दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति सब्मिट करने के बाद उसे एडिट नहीं किया जा सकेगा. इसलिए ध्यान से लिखें. यह संभावना है कि सभी उम्मीदवार अपने उत्तर कुंजी के लिए पोर्टल पर उसी समय लॉग इन कर प्रयास करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आधिकारिक वेबसाइटें धीमी हो सकती हैं. इसलिए अभ्यर्थियों को घबराने की जरूरत नहीं है. कुछ देर बाद अभ्यर्थी पुनः प्रयास कर सकते हैं.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें:  RRB Group D Admit Card 2018: जारी हुआ 18 सितंबर को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें Download

नोट :
उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाकर अपनी उत्तर कुंजी चेक कर सकते हैं और इस संबंध में कोई भी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

Products You May Like

Articles You May Like

ICAR AIEEA: दूसरे राउंड का रिजल्ट, यूं देखें
भारत की असमिया फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ को मिली Oscar 2019 में एंट्री, ये है वजह
आपको पावरफुल बना देंगे ये भारतीय कानून
VIDEO: सलमान खान हुए इमोशनल, स्पेशल बच्चों के बीच रोक न पाए आंसू
साप्ताहिक राशिफल (24 से 30) सितंबर: महीने का अंतिम सप्ताह इन राशियों के लिए भाग्यशाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *