Realme 2 Pro 27 सितंबर को हो सकता है भारत में लॉन्च

गैजेट्स 360
हैंडसेट निर्माता कंपनी Oppo के सब ब्रांड Realme ने 27 सितंबर को आयोजित इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। रियलमी ने इवेंट से संबंधित जानकारी से फिलहाल पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी भारत में Realme 2 Pro को लॉन्च कर सकती है। नया स्मार्टफोन पिछले महीने भारत में लॉन्च हुए Realme 2 का अपग्रेड वर्जन हो सकता है। Realme 2 की तरह रियलमी 2 प्रो सस्ता वेरिएंट नहीं होगा। भारत में रियलमी 2 की कीमत 8,990 रुपये है। बेहतर और फास्ट परफॉर्मेंस के लिए Realme के अगले स्मार्टफोन में नए चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। Realme 1 और Realme 2 की तरह नए हैंडसेट के बैक पैनल पर भी डायमंड-कट इफेक्ट देखने को मिल सकता है।

Realme 2 Pro के लिए भेजे गए मीडिया इनवाइट में “We are back 2 surprise you.” लिखा नजर आ रहा है। गौर करने वाली बात यह है कि इनवाइट में  “2”, “Pr” और “o” शब्द को लाल कलर से हाइलाइट किया गया है। रियलमी 2 के मुकाबले नए रियलमी 2 प्रो को अपग्रेड और बेहतर बनाया जाएगा। शुरुआती रिपोर्ट की मुताबिक, कंपनी Realme 2 में दिए स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के बजाय नए स्मार्टफोन की बेहतर परफॉर्मेंस के लिए नए चिपसेट का इस्तेमाल करेगी। Realme 1 की तरह Realme 2 Pro भी 6 जीबी रैम वेरिएंट के साथ लॉन्च हो सकता है। कंपनी नए ऑप्टिकस की मदद से फोटोग्राफी के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश करेगी। Realme 2 Pro में नया डिस्प्ले पैनल देखने को मिलेगा। आइए अब आपको भारत में पिछले महीने लॉन्च हुए रियलमी 2 के स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं।
 

Realme 2 स्पेसिफिकेशन

याद करा दें कि, डुअल सिम रियलमी 2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.1 पर चलेगा। इसमें 6.2 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) इन-सेल पैनल है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 88.8 प्रतिशत है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। रैम और स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हैं- 3 जीबी रैम/32 जीबी और 4 जीबी/ 64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट में 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Realme 2 में पिछले हिस्से पर हॉरीजॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। जुगलबंदी के लिए एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। स्मार्टफोन में 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। रियलमी 2 एक्लेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फेस अनलॉक सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ आता है। फोन का डाइमेंशन 156.2×75.6×8.2 मिलीमीटर है और वज़न 168 ग्राम।

Products You May Like

Articles You May Like

इंस्पेक्टर ने रुकने का किया इशारा तो टक्कर मार 100 मीटर तक घसीट ले गया ट्रक, मौत
तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और टीडीपी के उम्मीदवारों की पहली सूची के खिलाफ असंतोष उभरा
भूल गए हैं पैटर्न लॉक? तो ऐसे करें स्मार्टफोन अनलॉक
ब्रेक्जिट करार पर ‘तकनीकी स्तर’ की सहमति बनी, कल मंत्रिमंडल में होगा विचार विमर्श
EXCLUSIVE : क्या बिहार में तेजस्वी होंगे विपक्ष का चेहरा? कन्हैया कुमार ने दिया यह जवाब…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *