Nokia 3.1 के लिए एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट जारी

गैजेट्स 360
HMD Global ने जुलाई में Nokia 3.1 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। लॉन्च के दौरान नोकिया 3.1 Android 8.0 Oreo पर चलता था। लेकिन अब Nokia 3.1 को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने सबसे पहले अपडेट को भारतीय यूजर के लिए जारी किया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Android 8.1 Oreo अपडेट सितंबर सिक्योरिटी पैच के साथ आएगा। नोकिया कम्युनिटी फोरम पर मेंबर के मुताबिक, भारतीय यूजर को नया एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट मिलना शुरू हो गया है। नए अपडेट का साइज-1125MB है। रोल आउट को सबसे पहले Nokiamob ने रिपोर्ट किया है। चेंजलॉग में लिखा है कि अपडेट के बाद नया पावर मेन्यू, नया सेटिंग्स मेन्यू और साथ ही यह ब्लूटूथ बैटरी परसेंटेज भी दिखाएगा। केवल इतना ही नहीं, सिस्टम की परफॉर्मेंस में भी आपको सुधार नजर आएगा। भारत में नया अपडेट जारी हो गया है तो आने वाले समय में अन्य देशों के यूजर्स को भी एंड्रॉयड अपडेट मिलने की उम्मीद है। Nokia 3.1 के 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 10,499 रुपये है। 3 जीबी/ 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। दोनों ही हैंडसेट ब्लू/कॉपर, ब्लैक/क्रोम और व्हाइट/आइरन कलर में मिलेंगे। इसके अलावा ग्राहक हैंडसेट को नोकिया की अपनी वेबसाइट और पेटीएम मॉल से भी खरीद पाएंगे।
 

Nokia 3.1 स्पेसिफिकेशन

नोकिया 3.1 मौज़ूदा चलन की तरह पतले बेज़ल वाले डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में 5.2 इंच का एचडी+ रिजॉल्यूशन वाला 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस इस फोन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। लेकिन इसमें डिस्प्ले नॉच नहीं है जिसकी झलक हमें Nokia X6 और Nokia X5 में देखने को मिली है। स्मार्टफोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6750एन प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि भारत में अभी हैंडसेट 2 जीबी रैम/16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और 3 जीबी/ 32 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम है। ज़रूरत पड़ने 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

अब बात कैमरा सेटअप की। रियर हिस्से पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। यह एलईडी फ्लैश के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए हैंडसेट में एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। बैटरी 2990 एमएएच की है। कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, ग्लोनास और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 146.25 x 68.65 x 8.7 मिलीमीटर है और वज़न 138.3 ग्राम। एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप और मैगनेटोमीटर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। मार्केट में यह हैंडसेट ब्लू/कॉपर, ब्लैक/क्रोम और व्हाइट/आयरन रंग में मिलेगा।

Products You May Like

Articles You May Like

Honor 8X, Realme 2 Pro, Nokia 6.1 Plus और Xiaomi Mi A2 में कौन बेहतर?
DU में एस्मा लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं: केंद्र
…अब दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी ‘बुरारी कांड’, इस वजह से परिवार के सभी लोगों ने मौत को लगा लिया गले
शिरडी में आज साईंबाबा शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शिरकत करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
Aate Di Chidi: सज-धज कर तैयार हुईं नीरू बाजवा, बोलीं- पैसे खर्च कर अपने शौक पूरे करूंगी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *