3 माह तक परिजनों से नहीं मिल पाएंगे कैदी

देश

सांकेतिक तस्वीर

चेन्नै

तमिलनाडु जेल विभाग ने फैसला किया है कि पुजल सेंट्रल जेल के ‘ए’ क्लास सेलों में बंद कैदी तीन महीने तक अपने परिजनों से नहीं मिल पाएंगे। बता दें कि यह फैसला तब लिया गया है, जब पुजल सेंट्रल जेल के कुछ कैदियों की तस्वीरें वायरल हुई हैं। इन तस्वीरों में कैदी ब्रैंडेड कपड़े पहने और मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते देखे गए जबकि जेल में मोबाइल रखने की परमिशन ही नहीं है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कुछ अखबारों में तस्वीरें सामने आई थीं, जिनमें कुछ कैदी ब्रैंडेड कपड़े पहनकर कई तरह का खाना खाते देखे गए थे। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जेल विभाग ने कुछ नए प्रतिबंध लगा दिए हैं। प्रतिबंधों के मुताबिक, कैदी न तो अपने परिजनों से मिल सकेंगे और न ही जेल में राशन खरीद सकेंगे।

अतिरिक्ति पुलिस महानिदेशक (जेल) आशुतोष शुक्ला के आदेश के बाद उप-महानिरीक्षक (जेल) ए मुरुगेसन ने गुरुवार को जेल में छापा मारा। इस दौरान जेल में से 18 टीवी सेट और दो रेडियो सेट निकाले गए। बताया गया कि इस जेल में कुल 24 ‘ए’ क्लास सेल हैं। फिलहाल 20 सेलों में एक-एक कैदी रखे गए हैं।

जेल अधिकारियों के मुताबिक, ‘ए’ क्लास सेल में बंद ज्यादातर कैदी नार्कोटिक्स स्मगलिंग केस में पकड़े गए हैं। अभी तक ‘ए’ क्लास सेल में टीवी, पंखा, चारपाई और कुर्सी रखने की अनुमति थी। हालांकि, कैदियों ने इसका दुरुपयोग मोबाइल चार्ज करने के लिए किया। इसी के चलते जेल प्रशासन ने टीवी सेट निकलवा दिए और तीन महीने के लिए कैदियों को उनके परिजनों से मिलने और उनसे राशन लेने पर भी रोक लगा दी है। साथ ही विभाग ने मामले में जांच भी शुरू कर दी है। नियमों के मुताबिक, फैक्ट्री के टाइम 7:30 बजे सुबह से 4:30 बजे शाम के बाद सिविल ड्रेस पहनने की अनुमति होगी।

Products You May Like

Articles You May Like

जन्मदिन 23 सितंबर 2018-19 की वार्षिक भविष्यवाणी
India vs Bangladesh लाइव स्कोर: बांग्लादेश के 2 गेंदबाज टीम इंडिया के लिये बन सकते हैं खतरा, बाजी पलटने में हैं माहिर
महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर के पास पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़
Huawei Nova 3i का रिव्यू: परफेक्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन
Xiaomi Redmi 6A की पहली सेल आज, जानें लॉन्च ऑफर्स के बारे में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *