वैवाहिक जीवन के लिए अनलकी होती हैं ये रेखाएं, देखिए आपकी हथेली में तो नहीं

राशि


विवाह के लिए वर-वधू का योग देखने में हस्‍तरेखा का बहुत बड़ा योगदान होता है। किसी भी विवाह का भविष्‍य वर और कन्‍या की हथेली पर उपस्थित विभिन्‍न रेखाओं, पर्वतों और चिह्नों की स्थिति पर निर्भर करता है। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में जो विवाह के मामले में आपके लिए अनलकी साबित हो सकती हैं…

1/6हृदय रेखा

यदि आपकी हृदय रेखा छोटी सा फिर हल्‍की है तो आपके लिए वैवाहिक संयोग अच्‍छे नहीं हैं। ऐसे में विवाह होने के बाद भी आपके संबंधों में विच्‍छेद हो सकता है।

2/6मंगल पर्वत

यदि आपका मंगल पर्वत जरूरत से ज्‍यादा विकसित हो या फिर मंगल पर दोषपूर्ण चिह्न हो तो ऐसे में विवाह करना आपके लिए सही नहीं होगा।

3/6ये पर्वत हों कम विकसित

शुक्र पर्वत कम विकसित होने पर वैवाहिक जीवन में शारीरिक संतुष्टि नहीं प्राप्‍त होती। चंद्र पर्वत और बृहस्‍पति के कम विकसित होने पर भी ऐसा ही होता है।

4/6हृदय रेखा पर ऐसे चिह्न

यदि आपकी हृदय रेखा पर किसी प्रकार के काले चिह्न शुभ नहीं है। मस्तिष्‍क रेखा और जीवन रेखा में जरूरत से ज्‍यादा दूरी होना सही नहीं है। हाथ का निचला क्षेत्र अत्‍यधिक विकसित होना अच्‍छा नहीं माना जाता। ये सभी बातें विवाह पश्‍चात शारीरिक अनुकूलता के लिए सही नहीं है। ये सभी विकार असंतुष्‍ट यौन संबंधों को दर्शाते हैं।

5/6संतान सुख नहीं मिल पाता इनको

अगर आपकी हृदय रेखा छोटी है और शुक्र व गुरु पर्वत के उभार भी कम हैं। विवाह रेखा के ऊपर क्रॉस है। जिस स्‍थान पर मस्तिष्‍क रेखा बुध रेखा को काटती है, अगर वहां तारा है तो यह शुभ नहीं है।

6/6ऐसे में हो सकता है तलाक भी

विवाह रेखा अंत में दो भागों में बंट रही हो। शुक्र पर्वत पर जाल या फिर एक-दूसरे को काटती हुई रेखाएं हो तो ये शारीरिक अक्षमता को दर्शाता है। विवाह रेखा को कोई रेखा काटे तो तलाक की आशंका बढ़ जाती है।

Products You May Like

Articles You May Like

मुंबई : कल्याण स्टेशन पर मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़
ईरान में सैन्य परेड पर हमले में कम से कम 24 लोगों की मौत
Motorola One Power लॉन्च हुआ भारत में, 5000 एमएएच बैटरी और डिस्प्ले नॉच से है लैस
जानवरों पर मुकदमा और फांसी, रोचक इतिहास
अलीबाबा के ऑफिस के बजाय समुद्र किनारे मरना पसंद करूंगा: जैक मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *