विंड चाइम भी लाता है बेड़लक, इन बातों का रखें ध्यान

राशि


आधुनिक समय में लोग फेंगशुई यंत्र के प्रति विशेष रूझान बढ़ रहा है। माना जाता है कि विंड चाइम में बहुत सी पॉजिटिव एनर्जी होती है जो अपने साथ लक और प्रोग्रेस लाता है। विंड चाइम लगाने से पहले उससे जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाए तो उसके कई शुभ फल मिलते हैं। अगर उन बातों का ध्यान नहीं रखा जाए तो इसके नुकसान भी होते हैं। आइए जानते हैं किस तरह विंड चाइम आपका बेड़लक ला सकता है…

1/6घर में होती है अशांति

धातु से बने विंड चाइम को हमेशा घर की पश्चिम और उत्तर की दिशा में टांगे और लकड़ी से बने विंड चाइम को पूर्व और दक्षिण की दिशा में लटकाएं। किसी भी दिशा में विंड चाइम को लटकाने पर घर में अशांति बनी रहती है।

2/6ऐसा करने से दोनों के बीच आ जाता है तनाव

अगर आपको अपने बेडरूम की खिड़की के पास विंड चाइम लगाना है तो 9 रॉड वाला ही लगाएं। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार और अपनापन बन रहता है। अगर आप बाजार से बिना गिनती के विंड चाइम रूम में लगा लेते हैं तो दोनों के बीच तनाव आ जाता है।

3/6तबियत हो जाती है खराब

कभी भी भूलकर किचन और पूजा घर में विंड चाइम नहीं लगाने चाहिए। ऐसा करने से महिलाओं की तबियत खराब हो जाती है।

4/6नहीं जाती नकारात्मक ऊर्जा

घर के दरवाजे या फिर बड़े कमरे में कभी भी छोटी विंड चाइम नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर नहीं जाती है।

5/6रूक जाती है आर्थिक तरक्की

फेंगशुई के अनुसार, विंड चाइम को ऐसे लगाएं कि कोई भी इसके नीचे ना बैठे और ना ही नीचे से कोई गुजरे। ऐसा करने घर की आर्थिक तरक्की रूक जाती है।

6/6इस हिसाब से खरीदें विंड चाइम

जब भी आप विंड चाइम खरीदें तो इस बात का ध्यान रखें कि उसको आप कहां लगाने वाले हैं। बड़ी जगह के लिए बड़ी विंड चाइम लें और छोटी जगह के लिए छोटी। साथ ही खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि पाइप खाली हो।

Products You May Like

Articles You May Like

श्राद्ध कर्म के लिए इन 7 तीर्थ स्‍थानों का महत्‍व सबसे ज्‍यादा
जन्मदिन विशेष: श्रीराम शर्मा अाचार्य ऐसे बने स्वतंत्रता सेनानी से आध्यात्मिक गुरु
Oppo F9 Pro का रिव्यू
जेट एयरवेज 25 सितंबर से इकानोमी क्लास में मुफ्त भोजन देना बंद करेगी
Xiaomi Redmi 6A बजट स्मार्टफोन की पहली सेल आज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *