मित्रों

फ़िल्म रिव्यू

ऐसा लगता है जैसे वाशु भगनानी अपने लाडले जैकी को किसी भी तरह से बॉलिवुड स्टार बनाने पर आमादा हैं, पापा ने अब बेटे के लिए करीब आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में भी बनाई। इंडस्ट्री के नामचीन डायरेक्टर को भी बेटे का करियर पटरी पर लाने के लिए फिल्मों की कमान सौंपी, बेशक इनमें से एकआध फिल्म बॉक्स ऑफिस पर थोड़ी बहुत चली भी हो लेकिन सच यही है कि जैकी का स्टार बनने का सफर अभी भी जारी है।

वैसे बता दें, जैकी की इस फिल्म के निर्माता उनके पापा नहीं है। जैकी की इस नई फिल्म को नितिन कक्कड़ जैसे मंझे हुए काबिल डायरेक्टर ने निर्देशित किया है जो करीब 6 साल पहले कम बजट में बनी फिल्मि‍स्तान फिल्म के डायरेक्टर रहे, उनकी इस फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला दर्शकों और क्रिटिक्स ने फिल्म को खूब सराहा।

इस बार नितिन ने जैकी के करियर को पटरी पर लाने के मकसद से करीब दो साल पहले आई तेलुगु फिल्म पेली छुपूलू को कुछ बदलाव के साथ हिंदी में बनाया है लेकिन इस बार फिल्म को बिना किसी प्रमोशन के चंद मल्टिप्लेक्सों में रिलीज किया गया है।

इसका खामियाजा मेकर्स को भुगतना पड़ सकता है। वैसे, फिल्म की कहानी में नयापन है फिल्म काफी हद तक दर्शकों को बांधने का दम भी रखती है, लेकिन इसके बावजूद फिल्म के प्रिव्यू में शो में पंद्रह–बीस क्रिटिक की मौजूदगी और अडवांस बुकिंग पर फिल्म का जीरो रिस्पांस टेंशन की बात है।

स्टोरी प्लॉट

गुजराती फैमिली का जय (जैकी भगनानी) यूं तो इंजिनियर है उसने इंजिनियरिंग की स्टडी की है, इसके बावजूद अपने करियर को पटरी पर लाने की बजाए सारा दिन अपने घर में रहकर अजीबोगरीब हरकतें करता रहता है। घर वाले इससे परेशान हैं, अब जय के घरवालों को लगने लगता है अगर उसकी शादी करा दी जाए तो वह अपने करियर पर फोकस करेगा। बस फिर क्या फैमिली वाले जय की शादी एक खूबसूरत लड़की अवनी (कृतिका कामरा) से शादी की बात शुरू करते हैं, जय के साथ उसके खास दोस्त-प्रतीक गांधी और शिवम पारेख अक्सर नजर आते है। अब इसके आगे क्या होगा इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन – ऐक्टिंग

डायरेक्टर नितिन की फिल्म पर अच्छी पकड़ है, खासतौर से इंटरवल से पहले की फिल्म मजेदार है। लेकिन इंटरवल के बाद कहानी की रफ्तार थम सी जाती है। हां, नितिन ने गुजरात के फ्लेवर और वहां की लोकेशन को अच्छे ढंग से पेश किया है। इस बार जैकी ने अपने किरदार को अच्छे ढंग से निभाया है, न्यूकमर कृतिका कामरा अपने रोल में खूब जंची हैं, अन्य कलाकारों में नीरज सूद, प्रतीक गांधी, शिवम पारेख ठीकठाक रहे, फिल्म का एक गाना चलते चलते म्यूजिक लवर्स की जुबां पर है।

Products You May Like

Articles You May Like

Samsung Galaxy A7 (2018) मंगलवार को होगा भारत में लॉन्च, तीन रियर कैमरों वाला है यह फोन
राशिफल 22 सितंबर: आज वरिष्ठ अधिकारियों से न उलझें, शांत मन से करें काम
तेलंगाना : अंतरजातीय शादी करने वाले शख़्स की हत्या के लिए दी गई थी 1 करोड़ की सुपारी, ISI से भी लिंक
Nokia 5.1 Plus की कीमत है 10,999 रुपये, प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू
सपना चौधरी को घमंडी समझते थे मनोज तिवारी, वजह जानकर ऐसा था हरियाणवी सिंगर का रिएक्शन…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *