डोर स्टेप डिलीवरी स्कीम को मिल रही दिल्ली वालों की सकारात्मक प्रतिक्रिया

ताज़ातरीन

नई दिल्ली: दिल्ली वासियों की तरफ से दिल्ली सरकार की ऐतिहासिक डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेस योजना को बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है. घर बैठे विभिन्न सरकारी सेवाओं के लिए जारी किए गए हेल्पलाइन 1076 के अलावा काफी तादाद में लोग अब वेबसाइट के जरिए भी रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं.

सरकारी वेबसाइटों पर एक बैनर के साथ एक लिंक क्रिएट किया गया है जहां कोई व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है. रजिस्ट्रेशन के बाद कॉल सेंटर की तरफ से उसे कॉल जाएगी.

डोर स्टेप डिलीवरी सर्विसेज : कास्ट सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस की मांग टॉप पर

13 सितंबर को शाम 3 बजे तक वेबसाइट पर 310 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया और इन सबको कॉल बैक की जा चुकी है. हालांकि इनमें से कुछ लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने उन सरकारी सेवाओं की जरूरत बताई जिन्हें अभी इस स्कीम में शामिल नहीं किया गया है. कॉल सेंटर के कर्मियों ने उन्हें बताया कि अभी ये सेवाएं इस स्कीम के दायरे में नहीं लाई गई हैं.

Advertisement

टिप्पणियां

VIDEO : डोर स्टेप डिलीवरी का रियलिटी चेक

वेबसाइट के जरिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों ने आमतौर पर मैरिज रजिस्ट्रेशन, इनकम सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस, वाटर कनेक्शन, सीवर कनेक्शन, लाल डोरा सर्टिफिकेट, म्यूटेशन, आरसी में पता बदलने जैसी सुविधाओं की मांग की. इस होम डिलीवरी स्कीम का उद्देश्य दिल्ली के लोगों को बेहद सहूलियत के साथ घर बैठे सरकारी सेवाएं उपलब्ध कराना, नौकरशाही की वजह से होने वाली लेटलतीफी खत्म करना और डिलीवरी सिस्टम में घुस आए भ्रष्ट तत्वों का खात्मा करना है.

Products You May Like

Articles You May Like

Moto G7 सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट, इसमें हैं दो रियर कैमरे
कच्चे तेल में मजबूती के बावजूद रुपया दो माह के उच्च स्तर पर पहुंचा
राशिफल 17 नवंबरः वक्री बुध से आज किसे लाभ किसे नुकसान देखें
Xiaomi का नया रेकॉर्ड, 1 महीने में बिके 60 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन
पुणे की सड़कों पर थूकने पर सफाई भी करनी पड़ेगी और देना होगा 150 रुपये जुर्माना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *