Hike Messenger ने गणेश चतुर्थी के लिए लॉन्च किए शानदार ऐनिमेटेड स्टीकर्स

टेक

नई दिल्ली

भारत के देशी मेसेजिंग ऐप यानी हाइक मैसेंजर ने गणेश चतुर्थी के पर्व पर स्पेशल ऐनिमेटेड स्टीकर्स लॉन्च किए हैं। ये नए स्टीकर्स मराठी, हिंदी और अंग्रेजी तीन भाषाओं में लॉन्च किए गए हैं। यह स्पेशल स्टीकर पैक आज यानी 12 सितंबर से हाइक मेसेंजर पर उपलब्ध होंगे। ये स्टीकर्स गणेश चतुर्थी समारोह, विसर्जन और इस इस उत्सव से संबंधित तमाम लोकप्रिय रस्म और रिवाज दर्शाते हैं। इतना ही नहीं, इन स्टीकर्स में मुंबई और पुणे के गणपति पंडालों की लोकप्रिय कहावतें भी दर्शाई जाएंगी। गणेश चतुर्थी के ये स्टीकर्स ऐंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध होंगे।

इन स्टीकर्स को डाउनलोड करने के लिए हाइक यूजर्स चैट ऑप्शन में जाकर स्टिकर स्टोर में खोज सकते हैं। यूजर्स इन नए स्टिकर्स को हाइक ऐप से स्टिकर शॉप से भी डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐंड्रॉयड और आईओएस, दोनो प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है।

इन स्टीकर्स का इस्तेमाल गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देने के लिए किया जा सकता है। बता दें कि हाइक पर स्टीकर्स सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले फीचर्स में एक हैं। यह मैसेजिंग ऐप 40 से भी अधिक भाषाओं में 20,000 से भी ज्यादा स्टिकर्स देता है।

इन स्टीकर्स को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले फोन में हाइक मेसेंजर डाउनलोड करना होगा और इसके बाद चैट सेक्शन में स्टीकर स्टोर पर जाकर वहां से आप लॉन्च किए गए इन स्टीकर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जनवरी 2016 में हाइक पर 100 मिलियन से अधिक यूजर हो गए। इसी साल यह सबसे तेजी से बढ़ने वाला और यंगेस्ट स्टार्टअप बन गया। उस समय इसकी वैल्यू 1.4 बिलियन बताई गई थी। हालांकि इन दिनों मैसेंजर को वाट्सऐप जैसे दूसरे प्लैटफॉर्म्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। इस साल इसने ह्यूमन रिसोर्स, काउंटिंग ऐंड फाइनैंस जैसे कामों में अपने कर्मचारियों की संख्या में 25% की कटौती कर दी थी।

Products You May Like

Articles You May Like

Voter ID Card में ऑनलाइन बदलाव या सुधार करने का तरीका
भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने मटकाई अंग्रेजी गाने पर कमर, Video ने मचा दी गदर…
खेसारीलाल यादव को लकी मानते हैं भोजपुरी के महाखलनायक, इन सुपरहिट फिल्मों में चुके हैं काम
DSSSB ऐडमिट कार्ड कर सकते हैं डाउनलोड
गुजरात में 10 दिनों में 12 शेरों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *