मध्य प्रदेश में कांग्रेस को ‘गाय’ के बाद आई ‘राम’ की याद, जानें दिग्विजय सिंह ने ‘राम पथ’ को लेकर क्या कहा

बड़ी ख़बर

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश विघानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस में वोटरों को लुभाने की कोशिशें परवान चढ़ रही हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में सत्ता में आने पर कांग्रेस ‘रामपथ’ और ‘नर्मदा परिक्रमा पथ’ का निर्माण करायेगी. दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा ने रामपथ बनाने का वादा किया था, वह नहीं बना पाई. लेकिन हम लोग इसे बनायेंगे. ऐसा हम लोग सोच रहे हैं.

मध्‍य प्रदेश : अपनी गायों को तलाशते युवक को भीड़ ने पेड़ से बांधकर पीटा, फिर काट दिया हाथ

उन्होंने कहा कि नर्मदा परिक्रमा के वक्त उन्होंने महसूस किया कि नर्मदा की परिक्रमा के लिए पथ बनाया जाना चाहिये, ताकि लोगों को सुविधा हो. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस भी भाजपा की धार्मिक राह पर चल पड़ी है, उन्होंने कहा कि भाजपा की राह धार्मिक नहीं है. निर्मोही अखाड़े के महंत के मुताबिक 1400 करोड़ रुपये विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) वाले खा गये.

कमलनाथ की फटकार के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस ने वापस लिया सोशल मीडिया वाला फरमान

Advertisement

उन्होंने कहा कि वे लोग धार्मिक लोग नहीं हैं. गौ माता की हालत गांव-गांव में क्या हो गई है, आप देख लिजिये. किसान रात-रात भर पहरा दे रहे हैं कि कहीं आवारा पशु उनके खेत न चर जायें.    दिग्विजय ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, ‘राजनीति में प्रतियोगी तरीके से प्रतिद्वंद्विता हो सकती है, लेकिन कटुता नहीं. यहां तक कि राजनीतिक जीवन में मेरी भाजपा एवं संघ के साथ भी कटुता नहीं है, फिर कांग्रेस के लोगों के साथ कैसे हो सकती है.’ 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: ‘जीत का चौका’ लगाने के लिए 12 सितंबर से चुनावी बिगुल फूकेंगे अमित शाह

उन्होंने मध्यप्रदेश में विकास के मॉडल का उदाहरण देते हुए कहा, ‘शिवपुरी जिले में कुनों नदी पर महज तीन माह पहले बना पुल पहली बारिश में ढह जाता है. ये सब ई-टेंडरिंग का कमाल है.’ उन्होंने कहा वह शिवराज सिंह पर व्यापमं घोटाला और अवैध रेत खनन में शामिल होने के आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यदि मेरा आरोप सही नहीं है, तो मुझे अदालत में चुनौती दीजिये.’

चुनाव आते ही जातिगत राजनीति हावी, अब सवर्ण मोदी सरकार से नाराज

कांग्रेस नेता ने कहा कि अपनी असफलताओं को छिपाने के लिये भाजपा सामाजिक तनाव के मुद्दे पैदा कर रही है। यही उसकी राजनीति है. एक अन्य सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि 500 साल तक मुगलों का राज रहा, 150 साल ईसाइयों का राज था, तब सनानत धर्म खत्म नहीं हुआ. जो लोग कहते हैं कि हमारा धर्म (सनातन) कमजोर हो गया, वे खुद कमजोर हैं.

टिप्पणियां

कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है, MP की राजनीति में यह कभी नहीं हुआ : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से दोस्ती के सवाल पर दिग्वियज ने कहा, ‘शिवराज को देने के लिये नोटिस तैयार हो गया है और बहुत जल्द जारी हो रहा है.’ उन्होंने कहा कि शिवराज ने उन्हें देशद्रोही कहा, लेकिन उनके खिलाफ अब तक कोई मामला दर्ज नहीं है. इसके बाद भाजपा ने कहा कि मेरे नक्सलियों से संबंध है, जिससे उन लोगों का मानसिक स्तर जाहिर होता है. (इनपुट भाषा से)

Products You May Like

Articles You May Like

Xiaomi Mi 8 Youth Edition लॉन्च, जानें खूबियां
राफेल डील पर कांग्रेस के आरोपों पर सीतारमण का पलटवार, कहा- “राहुल का पूरा खानदान चोर”
घाटी में पुलिसकर्मियों की हत्या पर कांग्रेस बोली: भारत के मुकुट के साथ खेल रही मोदी सरकार, कहां हैं 56 इंच का सीना?
CBSE: दिव्यांग छात्रों के लिए बड़े सुधार का सुझाव
आंध्र प्रदेश : पुलिस इंस्पेक्टर ने सांसदों, विधायकों की जुबान काटने की धमकी दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *