पत्नी कुलसुम के जनाजे में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ को मिली 12 घंटे की परोल, लाहौर पहुंचे

दुनिया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को बेगम कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 12 घंटे का परोल मिलने के बाद तीनों बुधवार तड़के लाहौर पहुंच गए. शरीफ की पत्नी कुलसुम का 68 साल की उम्र में मंगलवार को लंदन में निधन हो गया. वह कैंसर से पीड़ित थीं. उनका पार्थिव शरीर यहां लाया जाएगा और शरीफ परिवार के निवास जाटी उमरा में दफनाया जाएगा.

पंजाब सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा उन्हें 12 घंटे के पैरोल पर रिहा करने की मंजूरी मिलने के बाद शरीफ और दो अन्य लोगों को बुधवार तड़के रावलपिंडी के नूर खान हवाई अड्डे से एक विशेष विमान से जाटी उमरा ले जाया गया. ये तीनों बुधवार तड़के 3.15 मिनट पर लाहौर पहुंचे. 

भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ की पत्नी का लंदन में निधन

Advertisement

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने पंजाब सरकार के पास एक आवेदन दायर कर अपने बड़े भाई नवाज शरीफ, भतीजी मरियम और सफदर को पांच दिन के पैरोल पर रिहा करने का आग्रह किया था ताकि वे बेगम कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकें. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शहबाज के पांच दिन के पैरोल के आग्रह को ठुकरा दिया और केवल 12 घंटों की रिहाई मंजूर की.

औरंगजेब ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि सरकार बेगम कुलसुम का लाहौर में शुक्रवार को होने वाले अंतिम संस्कार तक के लिए पैरोल की अवधि बढ़ा देगी.’ उन्होंने कहा कि शहबाज शरीफ कुलसुम का पार्थिव शरीर लाने के लिए बुधवार को लंदन जाएंगे.

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा का विस्तार अब अफगानिस्तान तक करने की तैयारी

टिप्पणियां

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके दोनों पुत्र हसन और हुसैन अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए लाहौर आएंगे, उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. ऐसी संभावना है कि उनके दोनों पुत्र पाकिस्तान नहीं आएंगे क्योंकि जवाबदेही अदालत ने विदेशी संपत्ति से जुड़े एक मामले में उन्हें फरार घोषित किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Products You May Like

Articles You May Like

एआईजी ने छात्रा को यौन संबंध न बनाने पर खतरनाक परिणाम भुगतने की धमकी दी
ऋतिक रोशन ने संजय खान की आत्मकथा के फर्स्ट लुक को किया ट्वीट, जानिए क्या कहा
कन्या राशिफल 21 सितंबर 2018 : निवेश के मामलों में आज जोखिए से बचें
वॉट्सऐप पर यूं चेक करें अपना PNR स्टेटस
मोहन भागवत ने संघ के स्वयंसेवकों से कहा, समाजिक समरसता के लिये काम करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *