Xiaomi Poco F1 की एक और कमी आई सामने, कई यूजर हैं परेशान

गैजेट्स 360
हैंडसेट निर्माता कंपनी शाओमी के नए सब ब्रांड पोको के पहले स्मार्टफोन Xiaomi Poco F1 को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था। शाओमी पोको एफ1 को आए अभी ज्यादा समय भी नहीं बीता था कि यूजर्स को समस्या आनी भी शुरू हो गई है। नई कमी उजागर होने के साथ Widevine L1 सपोर्ट ना होने के कारण पहले फोन से ही शाओमी के सब-ब्रांड पोको की क्वालिटी पर एक तरह से सवालिया निशान खड़ा हो गया है। Widevine L1 सपोर्ट ना होने की वजह से यूजर्स पहले ही परेशान थे कि अब डिस्प्ले एज धुंधला पड़ने की वजह से उनकी समस्या और बढ़ गई है।

XDA डेवलेपर फोरम पर कुछ भारतीय यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि उनके Poco F1 हैंडसेट के एज धुंधले पड़ जाते हैं। शाओमी Poco F1 यूजर्स के मुताबिक, जब अंधेरे में फोन की ब्राइटनेस को बढ़ाया जाए तो डिस्प्ले का निचला एज धुंधला दिखने लगता है। पोस्ट पर आए कमेंट से पता चला है कि इंडोनेशिया में भी यूजर्स इसी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं। फोरम पोस्ट पर एक यूजर ने दावा किया कि हैंडसेट को वापस करने का अनुरोध करने वाले ग्राहकों को Flipkart प्रबंधक बता रहे हैं कि रिप्लेसमेंट हैंडसेट में भी इसी तरह की समस्या आ रही है। आपके Poco F1 में भी यह समस्या है या नहीं, इस बात का पता आसानी से लगाया जा सकता है। आप अपने पोको एफ1 को ऐसी जगह लेकर जाएं जहां अंधेरा हो, तभी आप जान पाएंगे कि आपके हैंडसेट का एज धुंधला पड़ता है या नहीं।
 

Xiaomi Poco F1 स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम Xiaomi Poco F1 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.6 पर चलेगा। MIUI 10 अपडेट जल्द ही दिए जाने का वादा है। कंपनी ने एंड्रॉयड पी अपडेट देने का भी भरोसा दिया है। Xiaomi ने जानकारी दी है कि वह Poco F1 के लिए मीयूआई का कस्टमाइज़्ड वर्ज़न इस्तेमाल में ला रही है। इंटरफेस में थोड़े बदलाव किए गए हैं। पोको लॉन्चर स्टॉक एंड्रॉयड यूआई जैसा लगता है। थर्ड पार्टी ऐप आइकन के लिए भी सपोर्ट है।

Poco F1 में 6.18 इंच का डिस्प्ले है जो 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जो लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी के साथ आता है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, जुगलबंदी के लिए 6 जीबी और 8 जीबी रैम दिए गए हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो Xiaomi Poco F1 के पिछले हिस्से पर दो कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। यह सोनी आईएमएक्स363 सेंसर है। इसी सेंसर का इस्तेमाल शाओमी के Mi 8 और Mi Mix 2s जैसे फ्लैगशिप फोन में हुआ है। दूसरा 5 मेगापिक्सल का सैमसंग का डेप्थ सेंसर है। फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का है जो एचडीआर और एआई ब्यूटी फीचर से लैस है। फोन में इंफ्रारेड लाइट है जो फेस अनलॉक फीचर में काम आता है। Xiaomi ने बताया कि एआई कैमरे को भारत के लिए ट्यून किया गया है और इसमें सीन रिकग्निशन फीचर भी है। कंपनी ने डायरेक एचडी साउंड सपोर्ट होने की बात की है।

Poco F1 की इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं- 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी। हाइब्रिड सिम स्लॉट की मदद से यूज़र स्टोरेज 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी+, वीओेएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। गौर करने वाली बात है कि फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है जो क्विक चार्ज 3 को सपोर्ट करती है।
 

Products You May Like

Articles You May Like

Ayushman Bharat: जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, इतनी होगी सैलरी
क्या सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत को संस्थान के खिलाफ शिकायत समझा जाना चाहिए : CBI
गंभीर अपराध के आरोपी चुनाव लड़ सकते हैं? कल आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Apple iPhone XS में है आईफोन X से छोटी बैटरी
Facebook ने लॉन्च किया डेटिंग ऐप, टिंडर को देगा टक्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *