Huawei Mate 20, Mate 20 Pro में होगा यह प्रोसेसर, टीजर से खुलासा

गैजेट्स 360
हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei 16 अक्टूबर को लंदन में आयोजत इवेंट के दौरान Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro को लॉन्च करेगी। लॉन्च इवेंट के लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजने भी शुरू कर दिए हैं। मीडिया इनवाइट के साथ कुछ अहम जानकारी से भी पर्दा उठा है। लेटेस्ट टीजर से पता चला है कि हुवावे मेट 20 में लेटेस्ट 7nm प्रोसेसर और ज्यादा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स मिलेंगे। हुवावे के प्रीमियम वेरिएंट में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इस साल बर्लिन में आयोजित IFA 2018 इवेंट के दौरान कंपनी ने Huawei Mate 20 Lite को लॉन्च किया था। हुवावे मेट 20 लाइट में डुअल फ्रंट और रियर कैमरा मौजूद है।

नए टीजर से इस बात का पता चला है कि Huawei Mate 20 सीरीज में किरिन 980 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। यह विश्व का पहला कमर्शियल 7nm (नेनोमीटर) चिपसेट है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। पुराने 10 nm प्रोसेसर की तुलना में 7nm चिपसेट 20 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस और 40 प्रतिशत ज्यादा सक्षम है। टीजर इस बात का दावा करता है कि Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro के कैमरा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर आने की उम्मीद है। टीजर इमेज में आपको “A higher Intelligence is coming” लिखा नजर आएगा। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी ने AI को हाइलाइट किया है।

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Huawei Mate 20 और Huawei Mate 20 Pro दोनों ही हैंडसेट में डिस्प्ले नॉच वाला डिजाइन मिलेगा। हुवावे के यह हैंडसेट Android Pie पर आधारित ईएमयूआई 9.0 पर चलेंगे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि Huawei Mate 20 Pro में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तो वहीं Mate 20 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। पावर बैकअप के लिए हुवावे मेट 20 में 4,200 एमएएच की बैटरी मिलेगी। बता दें कि Huawei P20 Pro में 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। हैंडसेट का बैक पैनल ग्लास से बना है जो वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट करेगा। हुवावे पी 20 प्रो की तरह Mate 20 Pro में भी आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। Huawei पहले ही Mate 20 Lite को पेश कर चुकी है। हुवावे मेट 20 लाइट में पावरफुल चिपसेट या लेटेस्ट एंड्रॉयड एक्सपीरियंस तो नहीं मिलेगा। कंपनी ने अपने इस हैंडसेट में किरिन 710 चिपसेट का इस्तेमाल किया है। यह ईएमयूआई आधारित Android 8.1 Oreo पर चलता है।

 

Products You May Like

Articles You May Like

जरुरी है पितरों की नाराजगी से बचना, झेलनी पड़ती हैं ऐसी मुसीबतें
अंक ज्योतिष 24 सितंबर: अंकों की गणना बताती है आज दिन कैसा गुजरेगा
दुनिया में सबसे आराम का काम
जेट एयरवेज के प्रशिक्षण कार्यक्रम की नियामकीय जांच
Amazon Pay EMI लॉन्च, अब क्रेडिट कार्ड के बिना भी करिए खरीदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *