31 अक्टूबर को होगा सरदार प्रतिमा का लोकार्पण

देश

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ का लोकार्पण करेंगे। आशा कर्मियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी ऐप एवं वीडियो लिंक के माध्यम से बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने खुद इस बात की जानकारी दी। पीएम ने सरदार पटेल के ‘लौह पुरुष’ होने का उल्लेख करते हुए बच्चों से कहा कि वे उनकी तरह मजबूत बनें। नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने वर्ष 2013 में घोषणा की थी कि सरदार पटेल की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिमा राज्य में स्थापित की जाएगी।

इस प्रतिमा की आधारशिला 31 अक्तूबर 2013 को पटेल की 138वीं वर्षगांठ के मौके पर रखी गई थी। इस प्रतिमा के निर्माण के लिए भाजपा ने पूरे देश में लोहा इकट्ठा करने का अभियान भी चलाया था। यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बताई जा रही है। इस विशालकाय प्रतिमा का निर्माण साधु बेट पर हो रहा है, यह स्थान केवड़िया में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध से 3.32 किलोमीटर दूर है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में इजाफा

प्रधानमंत्री ने बताया कि जिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 2250 रुपये था, उन्हें अब 3500 रुपये मिलेंगे। आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 1500 रुपये के स्थान पर 2200 रूपये मिलेंगे। यह बढ़ा हुआ मानदेय अलगे माह से ही लागू हो जाएगा।

Products You May Like

Articles You May Like

Rafale Deal Live Updates: फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद सियासी घमासान, विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार
उभरती प्राद्योगिकी के कारण करीब दो अरब युवाओं के पीछे छूटने का खतरा: रिपोर्ट
क्या सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत को संस्थान के खिलाफ शिकायत समझा जाना चाहिए : CBI
रूसी मॉडल का दावा, पुतिन ने जहर देकर मरवाने की कोशिश की थी
पांच राज्यों ने क्यों ठुकरा दी मोदी सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *