Bigg Boss 1: कौन थे पहले सीजन के Winner, जानें क्या कर रहे हैं अब

बड़ी ख़बर

नई दिल्ली: बिग बॉस (Bigg Boss) सीजन 12 की शुरुआत इसी महीने 16 सितंबर से शुरू होने वाला है. इस बार भी Bigg Boss 12 रिएलिटी शो का होस्ट सलमान खान ही करेंगे, लेकिन इस बार सेट लोनावला नहीं बल्कि गोवा में तैयार है. बिग बॉस का इतिहास लगभग 12 साल पुराना है और अब हम आपको पहले सीजन के बारे में बताने जा रहे हैं. टीवी पर सबसे ज्यादा टीआरपी बटोरने वाला शो बिग बॉस की शुरूआत साल 2006 में हुई थी. यह सबसे पहले सोनी इंटरटेनमेंट पर प्रसारित हुआ था. पहले सीजन की शुरुआत 3 नवंबर 2006 से हुई और कुल 86 दिन के बाद 26 जनवरी 2007 को खत्म हुआ. इस सीजन में होस्ट के तौर पर बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी थे.

विदेशों में चलने वाले ‘बिग ब्रदर’ रिएलिटी शो की तरह इसमें भी सेलिब्रिटीज को ही कंटेस्टेंट के रूप में रखा गया. पहले सीजन का नाम ‘बिग बॉस- कहीं उसकी नजर, आप पर तो नहीं’ था, जोकि हर सीजन में टैग-लाइन बदलता चला आ रहा है. नॉमिनेशन, टास्क, कैप्टनसी, इविक्शन का सिलसिला पहले सीजन से फॉलो होता आ रहा है.

Bigg Boss 11: इस बार सलमान खान के साथ ‘हिचकी’ लेने आ रही हैं रानी मुखर्जी, होगा कुछ खास

Advertisement

पहले सीजन में कौन-कौन थे कंटेस्टेंट?
बिग बॉस के पहले सीजन में कुल 14 सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट के रूप में आएं थे. राहुल रॉय (बॉलीवुड एक्टर), कैरोल ग्रासिअस (इंडियन मॉडल), रवि किशन (भोजपुरी एक्टर), राखी सावंत (इंडियन डांसर), अमित शाद (टीवी व फिल्म एक्टर), रुपाली गांगुली (टीवी एक्ट्रेस), बाबा सहगल (इंडियन रैपर), रागिनी शेट्टी (एक्ट्रेस), दीपक तिजोरी (बॉलीवुड एक्टर), अनुपमा वर्मा (टीवी एक्ट्रेस), आर्यन वैद्य (इंडियन मॉडल), कश्मीरा शाह (टीवी एक्ट्रेस), दीपक परासर (टीवी एक्टर) और बॉबी डार्लिंग (मॉडल) बिग बॉस के घर में रहने वाले पहले सीजन के कंटेस्टेंट थे.

Bigg Boss 11: तो क्या फिनाले में पहुंचने वाले पहले कंटेस्टेंट बन गए पुनीश शर्मा!

सीजन 1 में क्या हुआ था विवाद
राखी सावंत बिग बॉस के शो में हो और विवाद न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. पहले सीजन का सबसे बड़ा विवाद राखी सावंत और अमित शाद के बीच हुआ था. झगड़ा इस बात पर था कि राखी के एक फेवरेट कप, जिसपर लिखा था ‘द वर्ल्ड्स सेक्सिएस्ट वुमन’. अमित शाद ने इस कप का यूज किया था, जिसे लेकर राखी सावंत काफी गुस्सा हुई थी. इस बात को लेकर जब राखी ने कश्मीरा शाह से बात की तो उन्होंने कहा, तुम्हे अपनी बात को लेकर स्टैंड लेना चाहिए. तब राखी जाकर अमित से यह बात पूछी, जिसपर उन्होंने गुस्से में कहा कि मैं तुमे इस शो से बाहर निकाल दूंगा. जिसपर काफी बहस हुआ और विवाद बड़ा बन गया. हालांकि बाद में राखी ने सभी से माफी भी मांगी थी.

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का Leak हुआ Video, बिग बॉस की रह चुकी हैं कंटेस्टेंट

कौन था पहला विजेता?
बिग बॉस के पहले सीजन के विजेता राहुल रॉय थे. शो में उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा थे. बिग बॉस के आखिरी हफ्ते तक दो अन्य कंटेस्टेंट भी पहुंचे थे, जोकि दूसरे और तीसरे पोजिशन पर रहे. रनर अप  कैरोल ग्रासिअस रहीं जबकि सेंकेंड रनर अप भोजपुरी एक्टर रवि किशन थे.

Bigg Boss 11 कंटेस्टेंट अर्शी खान के हाथ लगा बड़ा मौका, बॉलीवुड में यूं करने जा रही हैं एंट्री

टिप्पणियां

अभी क्या कर रहे हैं राहुल रॉय?
बिग बॉस पहले सीजन के विनर रहे 49 वर्षीय अभिनेता राहुल राय हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर राजनीति की ओर कदम बढ़ाया है. राहुल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘आशिकी’ के जरिए साल 1990 में की थी. आशिकी ने राहुल को रातों रात सुपरस्टार बना दिया, लेकिन इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई. और राहुल फिल्मों से तो गायब हो गए, लेकिन फिल्म ‌इंडस्ट्री से जुड़े रहे.  कुछ फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी हाथ आजमाया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी.

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

Products You May Like

Articles You May Like

जब फैंस ने ‘जीजू-जीजू’ कहकर शोएब को पुकारा
चीन के साथ मिलकर ‘एशिया की सदी’ का सपना सच करे भारत: चीनी अखबार
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को झटका, अजित जोगी की पार्टी के साथ चुनाव लड़ेंगी मायावती
सुषमा से ट्रंप बोले – मैं भारत से प्यार करता हूं, पीएम मोदी के लिए कही यह बात…
Exclusive:अखिलेश यादव सरकार में कहां खर्च हुए 97 हजार करोड़, कैग को नहीं मिले सर्टिफिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *