पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर BJP मंत्री की सलाह, दाम बढ़ रहे तो इस्तेमाल कम कीजिए…

ताज़ातरीन

जयपुर : राजस्थान के देवस्थान विभाग राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा (Rajkumar Rinwa) ने लोगों को सलाह दी कि अगर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो उन्हें अपने खर्च में कटौती करनी चाहिए. रिणवा ने कहा कि ईंधन कीमतें विश्व बाजार से नियंत्रित होती हैं और इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं, फिर भी प्रयास किए जा रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में रविवार को 4 प्रतिशत की कमी की, ताकि लोगों को कुछ राहत मिले. वहीं कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया था.
 

ईंधन की बढ़ती कीमतों के संदर्भ में मंत्री रिणवा ने कहा कि ईंधन की कीमतें व इसकी खपत बढ़ रही है, लेकिन लोग इसे समझते नहीं हैं. मंत्री ने कहा, ‘जनता ये तो समझती है नहीं कि अगर क्रूड कीमतें बढ़ रही हैं तो हम कुछ खर्चा कम कर लें. ये तो किसी के समझ में आता नहीं है.’ उन्होंने यह भी कहा, ‘सरकार करों में कटौती करके ईंधन कीमतें कम करने का प्रयास कर रही है.’ रिणवा ने कहा, ‘वर्ल्ड मार्केट में क्रूड के दाम के हिसाब से सब चलता है, सरकार अपने स्‍तर पर कोशिश कर रही है. इतने खर्चे हैं, चारों तरफ बाढ़ आई हुई है, जिससे खपत भी ज्यादा हो रही है. जनता समझती नहीं है कि क्रूड के दाम बढ़ गए हैं तो कुछ खर्चे कम कर दे.
 

सचिन पायलट का पलटवार
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजकुमार रिणवा के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं की ऐसी टिप्पणियां बताती है कि वे बहुत ही अहंकारी हो गए हैं. वे लोगों की जरूरतों के प्रति असंवेदनशील हो गए हैं. लोग जब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं तो वे ऐसे बयान देकर दुखों को और बढ़ा रहे हैं.  

टिप्पणियां

VIDEO : राजस्थान सरकार ने पेट्रोल-डीजल से वैट घटाया

Advertisement

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल
पेट्रोल-डीजल के दाम में सोमवार को भी इजाफा हुआ है. पिछले चार दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी है. सोमवार को दिल्‍ली में पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 22 पैसे हुआ महंगा हुआ. पेट्र्रोल के दाम में सबसे ज्‍यादा बढ़ोतरी चेन्‍नई में हुई है. यहां पेट्रोल सोमवार को 25 पैसे महंगा हुआ है. वहीं प्रति लीटर पेट्रोल सबसे ज्‍यादा मुंबई में महंगा है. यहां एक लीटर पेट्रोल 88 रुपये 12 पैसे का है. दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 80.73, जबकि डीजल के दाम 72.83 रुपये प्रति लीटर है.

Products You May Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *