Xiaomi Redmi 6 की पहली सेल आज, जानें कीमत व ऑफर्स

टेक

नई दिल्ली

Xiaomi ने पिछले हफ्ते भारत में अपनी

रेडमी 6 सीरीज़ लॉन्च कर दी।
चीनी कंपनी ने देश में अपने नए बजट स्मार्टफोन्स Redmi 6, Redmi 6A, Redmi 6 Pro से पर्दा उठाया। सोमवार को Xiaomi के Redmi 6 स्मार्टफोन को पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हैंडसेट के लिए दोपहर 12 बजे फ्लैश सेल का आयोजन होगा। रेडमी 6 में दो रियर कैमरे, ड्यूल वीओएलटीई और सेल्फी पोर्ट्रेट मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। रेडमी 6 पिछले साल आए रेडमी 5 का अपग्रेडेड वेरियंट है। फोन को भारत में 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Redmi 6 की कीमत व ऑफर्स

शाओमी के नए रेडमी 6 के 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज की कीमत 7,999 रुपये और 3 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9,499 रुपये है। कंपनी ने लॉन्च इवेंट में बताया कि ये कीमतें पहले दो महीनों के लिए है और बाद में कंपनी कीमतों में इजाफा कर सकती है। रेडमी 6 के लिए 10 सितंबर दोपहर 12 बजे पहली सेल होगी।

पढ़ें: Redmi 6 vs रेडमी 6ए: जानें क्या है फर्क

फोन एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलेगा। इसके अलावा मीडॉटकॉम, मी स्टोर व ऑफलाइन मी पार्टनर्स पर भी उपलब्ध होगा। लॉन्च ऑफर के तहत पहली सेल में फोन के लिए एचडीएफसी बैंक डेबिट व क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान करने पर 500 रुपये की छूट मिलेगी। फोन ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर में मिलेगा।

Xiaomi Redmi 6 के स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी 6 में 5.45 इंच एचडी+ (1440 x 720 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। जबकि रेडमी 5 में 5.7 इंच डिस्प्ले दी गई थी। फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर है। फोन को 3 जीबी रैम और 32 जीबी व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट्स में लॉन्च किया गया है।

शाओमी रेडमी 6 vs रेडमी 5: स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत में है क्या फर्क

Redmi 6 में पिछले वेरियंट से बेहतर कैमरा दिया गया है। इसमें रियर पर 12 मेगापिक्सल व 5 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर मिलेंगे। शाओमी का दावा है कि रेडमी 6 में ज्यादा बेहतर सेल्फी लेने के लिए बेहतर फीचर्स वाला कैमरा दिया गया है। फोन में पोर्ट्रेट सेल्फी मोड के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है यानी यूजर्स बैकग्राउंड ब्लर के साथ सेल्फी ले पाएंगे।

शाओमी के नए रेडमी 6 में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस इंटीग्रेशन है और इंडस्ट्री के ट्रेंड के हिसाब से फोन का फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर की तरह भी काम करता है। एआई फेस अनलॉक के अलावा फिंगरप्रिंट अनलॉक और मी बैंड से अनलॉक करने का विकल्प भी मिलता है। नया एंट्री-लेवल ऐंड्रॉयड ओरियो आधारित मीयूआई 9.6 पर चलता है। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी है। फोन तीन कार्ड स्लॉट के साथ आता है यानी यूजर्स दो सिम कार्ड व एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में ड्यूल वीओएलटीई, ड्यूल स्टैंडबाय फीचर यानी एक साथ दोनों सिम कार्ड्स पर 4जी नेटवर्क का मजा मिलेगा।

Products You May Like

Articles You May Like

टॉप 5 खबरें : राफेल पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित , BJP सांसद गए कांग्रेस में, लॉन्‍च हुआ संचार उपग्रह ‘जीसैट-29’
Samsung Galaxy A9 (2018) भारत में इस महीने हो सकता है लॉन्च
Xiaomi Mi A2 को मिला एंड्रॉयड पाई बीटा अपडेट
छठ पर जाना चाहते हैं घर, लेकिन नहीं मिला रेल टिकट? ट्राई करें ये ऑप्शन
विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दो दिन का मध्यप्रदेश का दौरा आज से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *