एशियाड की कांस्य पदक विजेता ने केजरीवाल को सुनाई खरी-खरी, कहा-जरूरत के वक्त मदद नहीं की और फोन भी नहीं उठा

खेल

खिलाड़ियों को जब प्रतियोगिता से पहले तैयारियों के दौरान मदद की जरूरत होती है तो कोई सामने नहीं आता. मगर ,जब खिलाड़ी विपरीत हालात से लड़ते हुए अपने संघर्षों के दम पर पदक जीतने पर कामयाब होते हैं तब सरकारें इनाम की बारिश करतीं हैं. अगर समय से मदद मिल जाए तो खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. कुछ यही दर्द  एशियाड की कांस्य पदक विजेता पहलवान दिव्या काकरन का दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में छलक आया. उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि आश्वासन के बाद भी मदद के लिए कोई सामने नहीं आया. यहां तक कि किसी जिम्मेदार ने उनका फोन भी नहीं उठाया.

 पहलवान दिव्या काकरन ने दिल्ली सरकार को आड़े हाथ लेते हुए आरोप लगाया है कि इन खेलों से पहले उन्हें सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिली और यदि जरूरत के समय उन्हें मदद मिली होती, तो वह स्वर्ण पदक भी जीत सकती थी. दिल्ली सरकार की ओर से यहां बुधवार को आयोजित सम्मान समारोह में काकरन ने कहा, “जरूरत के समय कोई भी हमारी मदद नहीं करता है.अगर मुझे मदद मिली होती तो मैं स्वर्ण पदक भी जीत सकती थी.”  

 

काकरन ने एशियाई खेलों में महिलाओं के 68 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में ताइपे की चेन वेनलिंग को हराया. दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बातचीत में काकरन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की सरकार ने पदक जीतने के बाद उन्हें मदद की पेशकश की, लेकिन ‘जरूरत के समय’ उन्हें मदद नहीं मिली.काकरन ने कहा, “मैंने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक हासिल किया. इसके बाद आपने मुझे मदद का आश्वासन दिया.जब मैंने एशियाई खेलों की तैयारी के लिए मदद मांगी तो मुझे नहीं मिली.मैंने लिखित तौर पर भी दिया लेकिन किसी ने मेरा फोन तक नहीं उठाया.”

Advertisement

 

दिव्या काकरन ने मुख्यमंत्री से गरीब बच्चों की मदद की अपील की. केजरीवाल ने धैर्य के साथ उनकी बातों को सुना और कहा कि वह उनसे सहमत हैं लेकिन उनकी सरकार कई अवरोधों का सामना कर रही थी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले की खेल नीति में गड़बड़ियां थी, उसे दुरुस्त कर खिलाड़ियों की मदद करने को सरकार तत्पर है.(इनपुट-भाषा)

टिप्पणियां

वीडियो-एशियाड के चैंपियनों ने साझा किया अपना अनुभव 

 

Products You May Like

Articles You May Like

Bigg Boss 12 Day 2 Live Updates: दूसरे ही दिन शुरू हुआ घर में घमासान, खान सिस्टर्स से खफा हुए घरवाले
2005 से 2016 के बीच दोगुनी से ज्यादा हो गई भारत में प्रति व्यक्ति शराब की खपत
धनु राशिफल 19 सितंबर 2018 : आनंद प्राप्ति के योग है
दुनिया के चुनिंदा सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्रों में से एक होगा दिल्ली में, आज शिलान्यास
आंध्र प्रदेश में माओवादियों ने टीडीपी विधायक सर्वेश्वर राव और पूर्व एमएलए सिवेरी सोमा की गोली मारकर हत्या की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *