हैप्पी फिर भाग जाएगी

फ़िल्म रिव्यू

हैप्पी के भागने की कहानी का पहला भाग आपने साल 2016 में देखा था। फिल्म सफल रही और तय किया गया कि इसका अगला भाग और भी ज्यादा दिलचस्प बनाया जाए। वैसे अगर आपने फिल्म का पहला भाग नहीं देखा है, तब भी दूसरे भाग से आसानी कनेक्ट हो जाएंगे। पिछली बार हैप्पी पाकिस्तान भाग गई थी और इस बार दो-दो हैप्पी हैं, जो चीन के अलग-अलग शहरों में भाग रही हैं। इस बार उन्हें ढूढ़ने से ज्यादा बचाने की जद्दोजहद भी है। फिल्म भले चीन पर बेस्ड हो, लेकिन वह आपको बहुत ही खूबसूरती से लगातार पटियाला, अमृतसर, दिल्ली, कश्मीर और पाकिस्तान से जोड़ कर रखती हैं। फिल्म के राइटर और निर्देशक मुदस्सर अजीज ने अपनी पूरी फिल्म में बेहतरीन डायलॉग-बाजी से भारत, पाकिस्तान और चीन के बीच की तनातनी पर व्यंग्य किया है। फिल्म के बहुत से डायलॉग जहां आपको हंसाएंगे, वहीं सोचने पर भी मजबूर करेंगे। ‘तनु वेड्स मनु’ सीरीज़ और ‘रांझणा’ के निर्देशक आनंद एल. रॉय इस फिल्म के को-प्रड्यूसर हैं, लेकिन फिल्म में उनकी साफ झलक दिखाई देती है।

कहानी: चीन के शांघाई एयरपोर्ट पर अमृतसर की दो बहनें एक साथ उतरती हैं। पहली हैप्पी (डायना पेंटी) अपने पति गुड्डू (अली फजल) के साथ एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में आई है और दूसरी हैप्पी (सोनाक्षी सिन्हा) शांघाई की एक यूनिवर्सिटी में प्रफेसर का जॉब जॉइन करने आई है। एयरपोर्ट पर कुछ चीनी किडनैपर पहली हैप्पी (डायना पेंटी) को किडनैप करने आते हैं, लेकिन एक जैसे नाम होने की वजह से वह गलती से दूसरी हैप्पी (सोनाक्षी) को किडनैप कर लेते हैं। इस अपहरण में किडनैपर पटियाला से दमन बग्गा (जिम्मी शेरगिल) और पाकिस्तान से पुलिस ऑफिसर उस्मान अफरीदी (पियूष मिश्रा) को भी अगवा कर चीन लाते हैं। आगे कहानी क्या मोड़ लेती है, यब जानने के लिए आपको सिनेमा हॉल का रुख करना होगा।

happy-phirr-bhag-jayegi

देखिए ट्रेलर: हैपी भाग जाएगी

Loading

अभिनय: पूरी फिल्म दूसरी हैप्पी के ईर्द-गिर्द घूमती है, जिसे सोनाक्षी सिन्हा ने बखूबी निभाया है। लगातार आधी दर्जन से ज्यादा फ्लॉप फिल्मों के बाद, यह फिल्म सोनाक्षी के लिए बड़ी राहत का काम करेगी। सोनाक्षी का अभिनय उभरकर सामने आता है। हिंदी-पंजाबी में अपनी डायलॉग डिलीवरी से सोनाक्षी अमृतसर की हरप्रीत कौर को पर्दे पर जीवंत कर देती हैं। जिम्मी शेरगिल और पियूष मिश्रा के बीच की नोकझोंक और जिम्मी के तकिया-कलाम वाले छोटे-छोटे डायलॉग फील गुड का एहसास देते हैं। जस्सी गिल पहली बार बॉलिवुड फिल्म में नजर आ रहे हैं और वह अपने किरदार के साथ पूरा इंसाफ करते हैं। बाकी कलाकारों ने भी अच्छा काम किया है।

happy-phirr-bhag-jayegi

सोनाक्षी सिन्हा ने शेयर किया, ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ का टीजर

Loading

डायरेक्शन: मुदस्सर अजीज अपने लेखन के लिए मशहूर हैं और इस बार उनकी मेहनत फिल्म के डायलॉग में साफ नजर आती है। जिस तरह की फिल्म है, उस हिसाब से कोई भी सीन या डायलॉग ओवर नहीं लगता है और सिचुएशन के हिसाब से सब सटीक लगता है। उनके निर्देशन की पकड़ भी पहले से और भी ज्यादा मजबूत हुई है। फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा लंबा जरूर लगता है, लेकिन उबाऊ नहीं है।

संगीत: फिल्म का कोई गाना बहुत ज्यादा चर्चित नहीं हुआ है, लेकिन फिल्म का संगीत कहानी और माहौल के साथ बिल्कुल फिट बैठता है।

क्यों देखें: अच्छे डायलॉग, जिनमें व्यंग्य भी है, एक अच्छी सिचुएशनल कॉमिडी, सोनाक्षी का बदला अंदाज, जिम्मी शेरगिल और पियूष मिश्रा का अभिनय आपको निराश नहीं करेगा।

Products You May Like

Articles You May Like

शादी का बुलावा
दिल्ली : मंडोली जेल में बंद विचाराधीन कैदी की अस्पताल में रहस्यमय मौत
Vivo V9 Pro में है स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम, Amazon पर होगी बिक्री
वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे जसवंत सिंह के बेटे और विधायक मानवेंद्र ने छोड़ी बीजेपी
असम में अवैध शराब बेचने वाली महिला पर हमला, ग्रामीणों ने किया यह काम…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *